नई दिल्ली : कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो प्रिया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है और 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले से उन्हें अवगत कराया है। मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि प्रिया ने अपने पत्र में मुंबई कांग्रेस में पार्टी की नेताओं की आंतरिक गुटबाजी का जिक्र किया है। प्रिया दत्त अभिनेता से नेता बने दिवंगत सुनील दत्त की पुत्री और अभिनेता संजय दत्त की बहन हैं।

रिपोर्टों के अनुसार प्रिया कांग्रेस नेताओं की आंतरिक गुटबाजी से नाराज बताई जा रही हैं और इसी के चलते उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब प्रिया ने नेताओं की गुटबाजी पर अपना असंतोष जाहिर किया है इसके पहले भी वह कांग्रेस की हार पर अपना असंतोष जाहिर कर चुकी हैं।

2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार पर भी प्रिया ने अपनी चुप्पी तोड़ी थी। पूर्व सांसद ने उस समय कहा था कि कांग्रेस पार्टी 'खुद की बीमारी' से पीड़ित है। गत लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार पर भी प्रिया ने पार्टी नेताओं को निशाने पर लिया था। प्रिया ने टीम राहुल की आलोचना करते हुए कहा था कि टीम राहुल के पास चुनावी अनुभव की कमी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेतृत्व ने सितंबर 2018 में प्रिया दत्त को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव पद की जिम्मेदारी पद से मुक्त कर दिया। प्रिया के इस इनकार के बाद समझा जाता है कि कांग्रेस मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से किसी फिल्मी सितारे को उतार सकती है। रिपोर्टों में कहा गया है कि कांग्रेस इस सीट पर नगमा, राज बब्‍बर या अन्य किसी फिल्मी कलाकार को इस सीट से उतार सकती है।