सांसद से ज़्यादा कमाई तो प्राइमरी स्कूल टीचर की है: BJP MP

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक सांसद ने सांसदों की कमाई को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के बस्ती संसदीय क्षेत्र से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने यहां जिला पंचायत सभागर में आयोजित युवा संवाद रैली के दौरान कहा किआजकल सांसदों की कमाई की बात करें तो उनसे ज्यादा कमाई एक प्राइमरी स्कूल का शिक्षक कर लेता है। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस प्रस्ताव की भी तारीफ की जिसमें उन्होंने विधायकों के वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था।

हरीश द्विवेदी ने कहा, 'यदि कोई सांसद अपने क्षेत्र में अच्छा काम करना चाहता है, तो उसे कम से कम 12 लोगों की ज़रूरत होती है। यदि आप चाहते हैं कि कोई सांसद चोरी नहीं करे, तो सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिए। मैं आपको बताना चाहता हूं कि आजकल प्राइमरी स्कूल का एक वरिष्ठ शिक्षक किसी सांसद से ज़्यादा कमाता है।' उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे को लेकर वरिष्ठ नेताओं से भी बातचीत करेंगे।

आपको बता दें कि एक सांसद को हर महीने 50 हजार रुपये सैलरी मिलने के अलावा कई अन्य तरह के भत्ते भी मिलते हैं। इन भत्तों में 45000 रुपये संसदीय क्षेत्र भत्ता, 45000 रुपये कार्यालय भत्ता मिलता है। यहीं नहीं संसद सत्र के दौरान सदन का अलग भत्ता मिलता है। कुल खर्चे की बात करें तो एक सांसद पर हर महीने लगभग 2.70 लाख रुपये खर्च होते हैं।

India