केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को सीरीज के दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान द्वारा मेजबान टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए दिए 41 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने महज 9.5 ओवर में एक विकेट खोकर जीत हासिल की। यह दक्षिण अफ्रीका की घरेलू सरजमीं पर लगातार सातवीं सीरीज जीत है। दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में छह विकेट से जीत हासिल की थी। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट शुक्रवार 11 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

मैच के तीसरे दिन फील्डिंग करते हुए ओपनर ऐडन मार्कराम की जांघ पर चोट लगी थी जिसके कारण वह रविवार को पारी का आगाज करने नहीं उतरे। मार्कराम की जगह उतरे थ्यूनिस डि ब्रुइन ने मोहम्मद अब्बास पर चौका जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपर कप्तान सरफराज अहमद को कैच दे बैठे। मोहम्मद आमिर ने इसके बाद लगातार दो गेंद पर वाइड और नोबाल से 10 रन लुटाए। अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला को दायीं बांह में आमिर की गेंद लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा।

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने हालांकि नाबाद 24 रन की पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी। कप्तान फॉफ डु प्लेसिस तीन रन बनाकर नाबाद रहे।