लखनऊ के सुगामऊ में झोपड़ी में रहने वालें 70 गरीब बच्चों को स्वेटर, चाकलेट, दालमोट और बिस्किट दिया

लखनऊ। ह्यूमन राइट्स मानिटरिंग फोरम द्रारा चलाये जा रहें शीतकालीन सत्र में जीवन बचाओ अभियान के तहत आज वीर अब्दुल हमीद संस्था संयुक्त तत्वावधान में लखनऊ के सुगामऊ झोपड़ी में रहने वालें बच्चों सहित गरीब परिवार के 70 लोगों को प्राथमिक विद्यालय पर स्वेटर, चाकलेट और दालमोट,बिस्किट कावितरण किया गया।

सर्वप्रथम बच्चों को ब्राजील से आयी मैरी और फर्नांड़ो ने अपने हाथों से अंकित और आकांक्षा सहित 15 बच्चों को स्वेटर,दालमोट, चाकलेट, बिस्किट दिया।

एचआरएमएफ के सचिव अमित ने अपने हाथों से रोशनी, आलोक सहित 12 बच्चों को स्वेटर,चाकलेट,दालमोट दियेंं और सभी बच्चों को मन लगाकर पढाई करनें के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आम जन से अपील करते हुए ये भी कहा कि आप सभी लोग जरुरतमंद लोगों को गर्म कपड़ो का सहयोग करें। आपका दिया हुआ एक कपड़ा किसी की जिन्दगी बचा सकता है।

समाजिक कार्यकर्ता और वीर अब्दुल हमीद संस्था की जैनब ने अपने हाथों से कृष्णा सहित 10 बच्चों को स्वेटर और चाकलेट, दालमोट का पैकेट दिया।
ज्ञात हो कि ह्यूमन राइट्स मानिटरिंग फोरम हर वर्ष की भाती इस वर्ष भी शीतकालीन अभियान के तहत जरुरतमंद गरीब परिवारों को चिन्हित कर उन्हें गर्म कपड़ों का सहयोग कर रहा है।

फोरम के सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता सर्वेश कुमार, नजमुल, रानू,रईस अहमद ने भी अपने हाथों से बच्चों को स्वेटर और बिस्किट वितरित किया।
बच्चे अपने हाथों में नयें स्वेटर,चाकलेट, दालमोट, बिस्किट मिलने पर खुशी से झूम उठे। संगठन के प्रयासों को समुदाय के लोगों ने सराहना करते हुए धन्यवाद दिया।