लखनऊ: डायल-100 में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को सम्मेलन को संबोधित करते हुए आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने दिनोदिन बढ़ रहे अपराध रोकने के लिए तकनीक विकसित करने और बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया. पुलिस वीक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश पुलिस की देश भर में सराहना हो रही है. इससे हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. अब हमे मानवाधिकारों की रक्षा कॉमन मैन की दृष्टि से करनी होगी.

सीएम ने कहा कि प्रदेश में 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव आया है और यह सिर्फ प्रदेश के भीतर सुरक्षा के एक बेहतर वातावरण के कारण संभव हुआ है. उन्होंने कहा कि पुलिस के हर अधिकारी को चाहिए कि वह प्रतिदिन कम से कम दो घंटे आम लोगों से मिले और उनकी समस्याओं को सुने. उनकी शिकायतों का प्रभावी तरीके निस्तारण किया जाए.

सीएम ने कहा कि पुलिस के गौरवशाली इतिहास को पुलिस वीक के माध्यम से देश के समक्ष रख रहा हूँ, यह अत्यंत प्रसन्नता का विषय है. मुझे आप सबके बीच में आकर स्वयं भी प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है. पुलिस वीक के अवसर पर मैं सभी अधिकारियों को हृदय से बधाई से देता हूँ और प्रदेश पुलिस अपनी गौरवशाली परम्परा को इसी प्रकार से आगे बढ़ाती रहे, यही कामना करता हूँ.