श्रेणियाँ: खेल

फिंच ने विराट के डिक्लरेशन को सही बताया

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने कहा कि एमसीसी की पिच उम्मीद से अधिक तेजी से टूट रही है और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में नतीजा निकलने की संभावना है। हालांकि, फिंच ने ड्रॉ की संभावना को भी खारिज नहीं किया। भारत ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन बनाकर घोषित की। इसके जवाब में मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 8 रन बनाए। फिंच ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह पारंपरिक ऑस्ट्रेलियाई विकेट नहीं है जहां आप पूरे दिन तीन स्लिप और एक गली लगा सकते हैं। इस पिच पर असमान उछाल है। गेंद सीम करती है, नीचे रहती है और उछाल भी लेती है।'

उन्होंने कहा, 'विकेट हमने जितना सोचा था संभवत: उससे अधिक तेजी से टूट रहा है। दूसरे दिन ही कई गेंदें तेजी से निकलीं, कुछ गेंदों में काफी उछाल था। इसलिए अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी से भारत को दबाव में डालते हैं तो हम मैच में बने हुए हैं। मुझे लगता है कि अभी मैच में तीनों नतीजे संभव हैं, भारत की जीत, ऑस्ट्रेलिया की जीत या ड्रॉ।' फिंच ने पहले दो दिन लगभग छह सत्र गेंदबाजी करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ की। उन्होंने विशेषकर तेज गेंदबाज पैट कमिंस की सराहना की जिन्होंने 34 ओवर में 72 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

फिंच ने कहा, 'मुझे लगता है कि पैट कमिंस ने पारी में 34 ओवर गेंदबाजी की और इसके बाद रात्रि प्रहरी के रूप में पैड पहनकर तैयार बैठना काफी साहसिक प्रयास है। यह उसकी शानदार फिटनेस को दर्शाता है। उसे संभवत: पहले दो टेस्ट में वह इनाम नहीं मिला जिसका वह हकदार था।' पैट कमिंस ने मेलबर्न टेस्ट मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को आउट करने के बाद दूसरे दिन शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा को भी पवेलियन भेजा। फिंच ने कहा कि भारत ने जब दिन का खेल खत्म होने से 25 मिनट पहले पारी घोषित की तो उन्हें बिलकुल भी हैरानी नहीं हुई। हमारी टीम थकी थी और विराट का फैसला बेहद सकारात्मक था। मुझे लगता है कि ऐसी स्थिति में अधिकांश कप्तान ऐसा ही करते।

Share

हाल की खबर

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024

बाइक सवार दोस्तों को घसीट कर ले गई कंबाइन मशीन, एक की मौत, दूसऱे की हालत गंभीर ,लखनऊ रेफर

बाइक सवार मित्रों को गांव से घसीटते हुए एक किलो मीटर दूर ले गई,सहमे लोग…

मई 1, 2024

एचडीएफसी बैंक के पेजैप ऐप को ‘सेलेंट मॉडल बैंक’ का पुरस्कार मिला

मुंबईएचडीएफसी बैंक के मोबाइल ऐप पेज़ैप (PayZapp) को 'सेलेंट मॉडल बैंक' अवार्ड मिला है। एचडीएफसी…

मई 1, 2024

पत्रकारों के पेंशन और आवास की समस्या का होगा समाधानः अवनीष अवस्थी

-कम सैलरी में पत्रकारों का 24 घंटे काम करना सराहनीयः पवन सिंह चौहान -यूपी वर्किंग…

मई 1, 2024

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024