समाजवादी पार्टी की नाराज़गी पर दिग्विजय सिंह का बयान

नई दिल्ली: कैबिनेट में जगह ना मिलने से जारी नाराज़गी के बीच दिग्विजय सिंह ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने कभी भी मंत्री पद की मांग नहीं की थी. अगर इन दलों ने या उनके विधायकों ने मंत्री पद मांगा होता तो निश्चित रूप से उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी जाती.

दिग्वजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के विधायक को मंत्री ना बनाने के बाद अखिलेश यादव की नाराज़गी पर ये बात कही. बुधवार को अखिलेश यादव ने कहा था कि कांग्रेस ने मंत्रिमंडल में सपा को जगह ना देकर आगे के लिए हमारी राह आसान कर दी. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश में बनने जा रहा गठबंधन अब गैर-कांग्रेसी होगा.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ कैबिनेट में 28 मंत्री शामिल किए गए हैं. इसमें एक भी मंत्री गैर कांग्रेसी नहीं है. चुनाव से पहले कांग्रेस ने सपा और बसपा दोनों से गठबंधन के काफी प्रयास किए थे. लेकिन दोनों दलों ने उस वक्त कांग्रेस से किनारा कर लिया था. चुनाव के बाद कांग्रेस सरकार बनता देख दोनों दलों ने कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा कर दी थी. यही वजह रही कि कमलनाथ ने सपा और बसपा विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया.

मंत्रिमंडल गठन के बाद से ही मंत्री ना बन पाए विधायकों और उनके समर्थकों की नाराज़गी सामने आना शुरू हो गई थी. के पी सिंह और ऐदल सिंह कंसाना के समर्थकों का विरोध और चक्का जाम से शुरू हुआ विरोध अब इस्तीफे तक जा पहुंचा है