श्रेणियाँ: लखनऊ

आतंकी हिन्दू मुसलमान नहीं होता: दीपक मिश्र

विहिप के खिलाफ दीपक ने दी तहरीर, प्रतिबंध लगाने की मांग

लखनऊ: समाजवादी बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक मिश्र ने विश्व हिन्दू परिषद पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा है कि विहिप अपनी स्वार्थी, संकुचित, षडयंत्रकारी व साम्प्रदायिक सोच के कारण देश की अखण्डता, सामाजिक सद्भाव एवं गंगाजमुनी तहजीब को नुकसान पहुंचा रही है। श्री मिश्र ने महामहिम राष्ट्रपति से विहिप व उसकी साम्प्रदायिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया है। एक अन्य घटना में दीपक मिश्र प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ हजरतगंज कोतवाली विहिप, विहिप के अध्यक्ष श्री विष्णु सदाशिव कोकजे एवं विहिप नेता उमानंदन कौशिक के विरुद्ध मुकद्मा पंजीकृत करने के लिए तहरीर दिया है।

इस अवसर पर समाजवादी चिन्तक दीपक ने कहा कि बार-बार “हर आतंकी मुसलमान होता है“, जैसे बयानों से सामाजिक विद्वेष व वैमनस्यता फैल रही है। नई पीढ़ी के सामने देश की गलत, एकांगी व भयावह तस्वीर प्रस्तुत हो रही है। आजादी की लड़ाई में मुसलमानों का भी उतना ही योगदान है जितना हिन्दुओं का। अशफाकउल्ला खान का नाम इस परिप्रेक्ष्य में अग्रगण्य है। मौलाना हसरत मोहानी द्वारा दिये गये नारा “इंकलाब जिन्दाबाद“ को चन्द्रशेखर आजाद और सरदार भगत सिंह ने अपने संघर्ष का मूल मंत्र बनाया। “अंग्रेजों भारत छोड़ो“ व “साइमन गो बैक“ का नारा देने वाले यूसुफ मेहर अली, “जय हिंद“ के प्रणेता आबिद हसन सफरानी व “मादरेवतन जिन्दाबाद“ की सिंह गर्जना करने वाले शहीद अजीमुल्ला खान की देशभक्ति व बलिदान का ऋणी हर एक भारतीय है। आजादी के बाद ब्रिगेडियर उस्मान व वीर अब्दुल हमीद सदृश सेनानियों की लड़ाई सर्वविदित है। कैफी आजमी द्वारा रचित व मोहम्मद रफी द्वारा गाये गये देशभक्ति के गीतों से वतन परस्ती की प्रेरणा मिलती है।

मौलाना अबुल कलाम आजाद से लेकर भारत रत्न अब्दुल कलाम का योगदान देश के नवनिर्माण में किसी से भी कम नहीं है। विहिप व उसके नेता देश के इतिहास के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। विहिप देश में एक और विभाजन की पृष्ठभूमि तैयार कर रहा है जिसकी कीमत पूरे देश को चुकानी होगी।
पीएसपी (लोहिया) प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी विभाजनकारी साम्प्रदायिक शक्तियों से पूरी ताकत से लड़ेगी। पीएसपी (लोहिया) इस देश में किसी को भी मुसलमानों की देशभक्ति पर उंगली उठाने की इजाजत नहीं देगी और संविधान प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए पुरजोर विरोध करेगी।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024