श्रेणियाँ: खेल

बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन भी भारत के नाम, विराट ने घोषित की पारी

मेलबर्न: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन को भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 443 रन पर अपनी पहली पारी की घोषणा कर दी। भारत की तरफ से पुजारा ने सबसे ज्यादा 106 रनों की पारी खेली, उनके अलावा कप्तान कोहली, मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली और रोहित शर्मा 63 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट खोए । वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 ओवर ही बल्लेबाजी की और 8 रन जोड़े, हालांकि इस दौरान उसने कोई विकेट नहीं गंवाया।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले दिन बुधवार का अंत 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया था। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नई सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल (76) और हनुमा विहारी ने टीम को सधी हुई शुरुआत देते हुए 40 रन जोड़े। इसमें से सिर्फ आठ रन ही विहारी के थे। पैट कमिंस ने विहारी की धीमी पारी का अंत किया।

अपना पहला मैच खेल मयंक ने पदार्पण मैच में अर्धशतक पूरा किया। वह टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। मंयक को 123 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने अपना दूसरा शिकार बनाया। उन्होंने अपनी पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। मंयक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की

इसके बाद कोहली ने पुजारा का साथ दिया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पुजारा ने अभी तक 200 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए हैं। वहीं कप्तान ने 107 गेंदें खेली जिन पर सात पर चौक जड़े हैं।

Share

हाल की खबर

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024