लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा का शीतकालीन सत्र के समापन के मौके पर प्रमुख सचिव विधानसभा द्वारा विगत कई वर्षों से विधान सभा सत्र को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने एवं मीडिया से उत्कृष्ट समन्वय एवं संपर्क बनाये रखने हेतु विधान सभा के सेंट्रल हाल में अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं शाल उढ़ा कर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन आल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन द्वारा किया गया था जिसमे संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कामरान एवं प्रदेश अध्यक्ष नजम हसन ने सर्वप्रथम प्रमुख सचिव विधान सभा को सम्मानित करके उनके सराहनीय एवं मीडिया से उत्कृष्ट समन्वय बनाये रखने पर स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र भेट किया। प्रमुख सचिव विधान सभा को आईना संस्था के प्रदेश अध्यक्ष नजम हसन ने संस्था के उद्देश्यों से अवगत कराया है एवं पटल कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मान किये जाने पर अपने विचार भी व्यक्त किये।

श्री नजम ने बताया आजाद हिंदुस्तान में उत्तर प्रदेश विधान सभा का गठन 17 बार हो चुका है और हर गठन के साथ ही विधान सभा सत्र को आहूत किया जाता रहा है । सत्र को सुचारू रूप से चलाने हेतु महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वाह करना पड़ता है , एक तरफ पूरे प्रदेश के जन प्रतिनिधियों को दिए जाने वाले प्रोटोकॉल का निर्वाह करना वहीं मीडिया के पत्रकार बन्दुओं से साथ समन्वय बनाकर विधान सभा की गतिविधियों को आमजनमानस तक पहुचना। ये काम कोई आसान नही है , वैसे ही जैसे किसी रूपहले पर्दे पर चलने वाली फिल्म का समापन तो मात्र 3 घंटे में हो जाता है और जनता की नजरों में सिर्फ पर्दे पर नाचते गाते किरदार ही नजर आते है, महीनों की मेहनत, और अनगिनत कर्मचारियों के सहयोग से पूरा होता हैं ये 3 घंटे में।सिमटने वाला सफर, उसी तरह 404 सीटों के जनप्रीतिनिधियों और मीडिया को एक साथ एक सत्र और एक सूत्र में पिरोने का काम करने वाले इन अधिकारियोंध्कर्मचारियों के सम्मान की पहल कर आल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन द्वारा एक नई और इतिहासिक पहल की गई है ।

इस मौके पर प्रमुख सचिव विधान सभा द्वारा आल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन द्वारा निःस्वार्थ किये गए इस कार्यक्रम की भरपूर प्रशंसा की और साथ ही प्रति वर्ष ऐसे ही कार्यक्रम करने की अपेक्षा भी की । इस मौके पर आईना के राष्ट्रीय सचिव अजय वर्मा, अरुण मिश्रा, मौजूद थे और उनके द्वारा अशीतिष चैबे, विशेह सचिव श्री राजेन्द्र सिंह (संयुक्त सचिव उ0प्र0),श्री ज्ञानदत्त दीक्षित, अशेक कुमार चैबे,श्री रवेन्द्र कुमार षुक्ल श्री विमल षंकर षुक्ल, श्री अखिलेष कुमार, श्री ओम प्रकाश कुशवाहा, श्री स्वतंन्त्र यादव ,श्री आशीष कुमार सोनकर, श्री प्रदीप वर्मा, राहुल गुप्ता, श्री अनुप कुमार, श्री विजय गुप्ता, विधानसभा के मार्सल कैप्टन मनीष चन्द्रा राय, मीडिया सूचना अधिकारी श्री के.पी.ंिसंह,गोविन्द प्रसाद समीक्षा अधिकारी का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन आईना के पदाधिकारी पत्रकार शेखर पंडित ने किया एवं आये हुए महमानों का धन्यवाद पत्रकार अनवर आलम ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमिताब त्रिवेदी, दिनेश शर्मा, मोहम्मद वसीम जुनेद फ़ारूखी, निसार अहमद फ़ारूखी, जैद फ़ारूखी, ए के शेठ,अरूण मिश्रा, अजय वर्मा, अब्दुल वहीद, पी.पी. सिंह, नसीम उल्ला, , मोहसिन खान, जावेद अहमद दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, धीरेन्द्र जैसवाल, सुश्री रेनू निगम, सुश्री सोनी कपूर आदि वरिष्ठ पत्रकार मौजूद थे।