नई दिल्ली: आईआरसीटीसी मामले में लालू प्रसाद यादव को पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है। अदालत ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए अंतिरम जमानत दे दी । इसके साथ ही पटियाला हाउस कोर्ट में सीबीआई द्वारा दर्ज केस पर सुनवाई 19 जनवरी तक के लिए टाल दी गई है। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए आरोपों पर सुनवाई हुई। अदालत ने दस्तावेजों को परीक्षण किए जाने की मांग के बाद मामले की सुनवाई को स्थगित कर दिया।

अदालती कार्यवाही में लालू प्रसाद यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में शामिल हुए। अदालत ने इस संबध में उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए थे। अदालती कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी अदालत पहुंचे।

आईआरसीटीसी स्कैम में सीबीआई और ईडी ने लालू प्रसाद यादव को आरोपी बनाया है। लालू यादव के मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अलग कमरे में सुनवाई होगी। अदालत पहुंचने से पहले राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके परिवार को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है। वो लोग अदालती प्रक्रिया का सम्मान करते हैं , लेकिन अदालती कार्यवाही को अलग मोड़ देते हुए कहा कि जनता की अदालत में वो लोग अपने आपको बेगुनाह साबित करेंगे।