नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के नए नवेले मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए एक बयान मुश्किलें पैदा कर रहा है। उनके इस बयान को उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के प्रति बताया जा रहा है। दरअसल, कमलनाथ ने सोमवार को मुख्यमंत्री बनने के बाद कहा था कि मध्य प्रदेश के जो उद्योग सरकार से सुविधाएं प्राप्त करते हैं, उन्हें 70 प्रतिशत स्थानीय नौजवानों को नौकरियां देनी होंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग यहां नौकरियां पा लेते हैं और स्थानीय नौजवान नौकरियों से वंचित रह जाते हैं।

उनके इसी बयान के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की अदालत में शिकायत दर्ज की गई है। शिकायत सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने दर्ज कराई है। इस शिकायत में लिखा गया है कि अभियुक्त द्वारा बिहारी तथा उत्तर प्रदेश की प्रतिभाओं पर उंगली उठाने तथा उन्होंने अपने बयान में कहा कि बिहार और यूपी के लोगों के आ जाने के कारण एमपी के लोगों को रोजी-रोटी नहीं मिलता है। उनका ये बयान बिहार और यूपी के लोगों को अपमानित करने वाला है। उनकी प्रतिभाओं को नीचा दिखाने व अपमानित करने वाला बयान है।

उनके बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि मध्य प्रदेश हिंदुस्तान का दिल है यहां आने वाला यहीं बस जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार केा ट्वीट कर कहा है, 'मध्य प्रदेश में ना कोई इधर का है..ना कोई उधर का। मध्य प्रदेश में जो भी आता है यहां का हो कर ही बस जाता है। प्रदेश को हिंदुस्तान का दिल ऐसे ही नहीं कहते! क्यों ठीक कहा ना?'