यूपी में इलेक्ट्रिशियंस के लिए शुरू करेगा पायलट प्रोजेक्ट

लखनऊ: ऊर्जा प्रबंधन और स्वचालन के डिजिटल परिवर्तन में अग्रणी श्नाइडर इलेक्ट्रिक ने आज भारत सरकार के प्रमुख स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम आयुष्मान भारत पीएम-जेएवाई के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए लखनऊ में अपनी पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया . यह प्रोजेक्ट क्षेत्र के इलेक्ट्रिशियंस के बीच शुरू की जा रही है. श्नाइडर इलेक्ट्रिक नेशनल हेल्थ एजेंसी टीम के सहयोग से यह प्रोजेक्ट चलाएगी, जो पीएम-जेएवाई के कार्यान्वयन के लिए शीर्ष निकाय है.

इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए, श्रीनिवास शानभोगे, वाइस प्रेसीडेंट, रिटेल, श्नाइडर इलेक्ट्रिक-इंडिया ने कहा कि श्नाइडर इलेक्ट्रिक दृढ़ता से यह मानता है कि समाज के सभी वर्गों के पास एनर्जी के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं तक पहुंच होनी चाहिए. इस विश्वास के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिसियंस के बीच एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सरकार के साथ साझेदारी की है. सरकार की इस योजना ने समाज के जरूरतमंद वर्गों तक उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान करना शुरू कर दिया है. हमें विश्वास है कि इस प्रोजेक्ट से इलेक्ट्रिसियंस समुदाय को आयुष्मान भारत पीएम-जेएवाई से फायदा होगा.

श्रीनिवास शानभोगे ने आगे कहा कि देश भर में हमारी मजबूत खुदरा उपस्थिति के कारण हम आयुष्मान भारत पीएम-जेएवाई टीम के साथ मिलकर कार्यशालाओं की श्रृंखला आयोजित करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इलेक्ट्रिसियंस और उनके परिवारों को सरकार की प्रमुख स्वास्थ्य बीमा योजना लाभों के बारे में पर्याप्त जानकारी मिले.

आगे कंपनी इस कार्यक्रम को लगभग 100 शहरों में ले जाएगी जिससे लगभग दो लाख से अधिक इलेक्ट्रिसियंस को कवर किया जा सकेगा.