कानपुर: नकली और पायरेटिड सामान की बिक्री से लड़ने के लिए और कानपुर के उपभोक्ताओं को खुदरा दुकानों और ऑनलाइन से बिक्री हो रहे नकली उत्पादों के बढ़ते खतरे से बचाने के लिए, देश की अग्रणी प्रौद्योगिकी ब्रांड एचपी ने पुलिस से कराए छापे। इन छापे में नकली एचपी उत्पाद जब्त किए गए।

कानपुर पुलिस की सहायता से ट्रांसपोर्टनगर के पास नसीमाबाद रोड पर एक खुदरा दुकान पर छापा किया गया। कानपुर शहर के नाजीराबाद पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मियों के नेतृत्व में एक खुदरा दुकान राजेंद्रकुमार एंड कंपनी,एलजीडी-3, गुमटी प्लाजा, गुमटी संख्या -5, नसीमाबाद रोड, कानपुर -208012 स्थित पर छापा मारा गया और नकली एचपी उत्पादों को जब्त कर लिया गया।

नकली एचपी उत्पादों के बिक्री के संबंध में नविन मोहन सिंह को और उनके दुकान के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रिपोर्ट के बाद नकली एचपी उत्पादों के कब्जे और बिक्री के संबंध में गिरफ्तार किया गया (0258/18)।
कानपुर पुलिस के अधिकारियों की अगुवाई वाले छापे दल के साथ एचपी कंपनी के कानून प्रवर्तन एजेंट शामिल थे जिन्होंने नकली सामान की पहचान की।छापे में नकली प्रिंटरटोनरों को जब्त कर लिया गया है।

एचपी कंपनी के ग्राहकों से संदिग्ध गुणवत्ता और नकली उत्पादों से संबंधित कई शिकायतें थीं, जिन्हें खुदरा दुकानों या वेब बाजारों से खरीदते समय पायरेटिड सामान दिया गया था।कंपनी ने ऐसी शिकायतों की जांच की और देश भर में कई छापे सभी शहर के पुलिस प्रशासन के साथ आयोजित किए गए। पूरे भारत में छापे के परिणाम स्वरूप सैकड़ों करोड़ रुपये के नकली एचपी उत्पादों को पुलिस ने किया जब्त।