नई दिल्ली: राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिस दिन भी जांच होगी उस दिन सिर्फ दो ही नाम निकलेंगे, एक नरेंद्र मोदी और दूसरा अनिल अंबानी। उन्होंने सबसे पहला सवाल किया कि HAL से कॉन्ट्रेक्ट छीनकर अनिल अंबानी को कैसे दिया। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते हैं? राफेल डील पर सवाल अभी तक बरकरार हैं। CAG की रिपोर्ट PAC में क्यों नहीं आई? CAG को पूरी जानकारी क्यों नहीं दी गई।

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को हमें बताना होगा कि सीएजी रिपोर्ट कहां है? इसे पीएसी चेयरमैन खड़गे जी को दिखाएं। शायद एक अलग संसद में एक अलग पीएसी समानांतर चल रहा है, शायद फ्रांस की संसद में। यह संभव है कि मोदी जी ने पीएमओ में अपना स्वयं का पीएसी गठित किया हो। उन्होंने कहा कि राफेल डील पर सरकार जेपीसी क्यों नहीं बनाती है। सुप्रीम कोर्ट में राफेल की कीमत को लेकर गलत जानकारी दी गई है। राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है। राफेल की कीमत क्यों छिपाई गई। मैं साबित कर दूंगा कि चौकीदार चोर है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पूरा हिंदुस्तान समझता है कि चौकीदार चोर है। सीधी बात है और हम इसको साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अनिल अंबानी का दोस्त है और अनिल अंबानी को उसने चोरी कराई है।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि खरीद प्रक्रिया में कोई गड़बड़ नहीं दिखती है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने फैसला सुनाते हुए कहा कि उन्हें ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला जिससे कहा जा सके कि सरकार ने किसी निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए फ्रांस के साथ समझौता किया। सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट से 36 राफेल विमान सौदे में किसी तरह की जांच की संभावना को नकारते हुए कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच से मना कर दिया है। इसके अलावा फैसला सुनाते हुए उच्च न्यायालय ने कहा कि कीमत तय करना उसका काम नहीं है।