ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 6 विकेट गंवाकर 277 रन

पर्थ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट गंवाकर 277 रन बना लिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टिम पेन 16 रन और पैट कमिंस 11 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलामी बल्लेबाजी आरोन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की। भारतीय टीम को पहले सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। बुमराह ने फिंच को एलबीडब्ल्यू किया, जिन्होंने 105 गेंदों की पारी में 6 चौके की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद उमेश यादव ने उस्मान ख्वाजा को सिर्फ 5 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया।

उस्मान के ख्वाजा के आउट होने के बाद हनुमा विहारी ने मार्कस हैरिस को ज्यादा देर नहीं टिकने दिया और 234 के स्कोर पर रहाणे के हाथों कैच कराया। हैरिस ने 141 गेंदों में 10 चौके की मदद से 70 रनों की पारी खेली। इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब सिर्फ 7 रन बनाकर ईशांत शर्मा की गेंद पर कोहली को अपना कैच थमा बैठे।

चार विकेट गिरने के बाद शॉन मार्श (45) और ट्रेविस हेड (58) ने पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ाई, लेकिन हनुमा विहारी ने शॉन मार्श को आउट कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। इसके बाद ईशांत शर्मा ने हेड को भी चलता किया और भारतीय टीम को छठी सफलता दिलाई। शॉन मार्श ने 98 गेंदों और ट्रेविस हेड ने 80 गेंदों की पारी में 6-6 चौके लगाए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने छह गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। भारत की ओर से हनुमा विहारी ने 14 ओवर में 53 रन देकर दो विकेट और ईशांत शर्मा ने 16 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा उमेश यादव ने 18 ओवर में 68 रन और जसप्रीत बुमराह ने 22 ओवर में 41 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी ने 19 ओर में 63 रन दिए और उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं की। वहीं मुरली विजय ने एक ओवर में 10 रन दिए।