नई दिल्ली: पांच राज्यों के चुनाव में बीजेपी की बुरी हार पर वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही पार्टी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने बीजेपी की शिकस्त को अहंकार की हार करार दिया और कांग्रेस तथा दूसरे दलों की जीत को कठोर परिश्रम का परिणाम बताया। शत्रुघ्न सिन्हा ने जीत हासिल करने वाले दलों को बधाई भी दी। साथ ही साथ अपनी पार्टी को कड़ी नसीहत भी दे डाली।

सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “कहीं खुशी कहीं ग़म! क्या मैंने इस हार के संबंध में चेतावनी नहीं दी थी? आखिरकार कड़वा, कठोर और जरूरी तौर पर सत्य की विजय हुई है। मैं अपने उन लोगों को दिल से बधाई देता हूं जिन्होंने जीत हासिल की है।” सिन्हा यहीं नहीं रुके उन्होंने एक दूसरा ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने बीजेपी पर जबरदस्त तंज कसा। उन्होंने लिखा, “जो चुनाव हार गए हैं, उनके अहंकार, घटिया प्रदर्शन और अति-आत्मविश्वास को धन्यवाद। साथी वे सांत्वना के भी पात्र हैं। आशा और दुआ करता हूं कि उनको सद्बुद्धि जल्दी आएगी। जितना जल्दी आए उतना अच्छा। लोकतंत्र की जय हो, जय हिंद।”

गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से काफी खफा रहते हैं। कई मौकों पर उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना की है। पिछले ही महीने उन्होंने कहा था कि ‘अगर सच कहना बागी है तो समझो मैं भी बागी हूं।’ उन्होंने एक किसान महासम्मेलन में कहा कि ना तो पार्टी ने उन्हें बाहर किया है और ना ही उन्होंने पार्टी को छोड़ा है। लेकिन, पार्टी के भीतर जो कुछ चल रहा है वह उसे पचा नहीं पा रहे हैं। दरअसल सिन्हा यहां पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ व्यवहार का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने बताया कि वह बुजुर्ग नेताओं के साथ गलत व्यवहार से आहत हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलकर नोटबंदी के खिलाफ कई मर्तबा बयान दिए हैं।