नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीते सोमवार को गोकशी के शक में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का मुख्य संदिग्ध आर्मी जवान जीतू फौजी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि सेना ने जीतू को पुलिस के हवाले कर दिया है. सूत्रों ने कहा कि वह पिछले 36 घंटे से पुलिस की रडार पर था. पुलिस की हिरासत में जीतू से पुछताछ हुई. पुलिस के सामने जीतू ने स्वीकार किया है कि वह भीड़ का हिस्सा था. दरअसल, बुलंदशहर में गोकशी के शक में भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह थे और एक सुमित नाम का युवक था.

मेरठ के सीनियर पुलिस ऑफिसर एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि हमने आर्मी जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू को गिरफ्तार कर लिया है. उसे सेना ने रात 12.50 बजे हमें सौंपा. प्राथमिक पूछताछ पूरी हो चुकी है और उसे बुलंदशहर लाया जा रहा है. उसे आज न्यायिक हिरासत के लिए कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा.

एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक ने कहा कि पूछताछ में जीतू ने स्वीकार किया है कि वह भीड़ का हिस्सा था. प्रथम दृष्टया यह सच पाया गया. हालांकि, यह अभी तक पता नहीं लग पाया है कि वह इंस्पेक्टर या सुमित को गोली मारने वाला व्यक्ति है या नहीं. उसने कहा कि वह ग्रामीणों के साथ वहां गया, लेकिन पुलिस पर पत्थरबाजी की बात से उसने इनकार कर दिया है. जीतू के मोबाइल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. हालांकि, मीडिया के सामने जीतू ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि उसे नहीं मालूम गोली किसने चलाई है.