नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को स्वीकार किया कि उत्तरप्रदेश में अगर एसपी और बएसपी साथ आते हैं तो समस्या आयेगी . हालांकि उन्होंने महागठबंधन को ढकोसला बताया और कहा कि आप ही सोचे कि अगर अखिलेश यादव तेलंगाना में, मायावती आंध्रप्रदेश में, ममता बनर्जी मध्यप्रदेश में, चंद्र बाबू नायडू राजस्थान में चुनाव में उतरते हैं तब चुनाव परिणाम पर क्या गुणात्मक प्रभाव पड़ेगा .

अमित शाह ने कहा कि उत्तरप्रदेश में बीजेपी का वोट प्रतिशत पहले 45 प्रतिशत रहा है और एसपी एवं बएसपी का संयुक्त वोट प्रतिशत करीब 51 प्रतिशत होता है. ऐसे में बीजेपी को 6 प्रतिशत के अंतर को पाटना है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने प्रतिबद्धता के साथ इस अंतर को पाटने की तैयारी की है और जिसको साथ आना है, आए जाए .

अमित शाह ने जोर दिया कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी . अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2014 से बड़ी जीत का दावा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2019 में देश की जनता को तय करना है कि उन्हें 'मजबूर सरकार चाहिए या मजबूत सरकार' .

पश्चिम बंगाल में उनकी रथ यात्रा रोकने के ममता बनर्जी सरकार के प्रयास के बारे में एक सवाल के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में हमारी आवाज को दबाने का जितना प्रयास किया जायेगा वह उतनी ही मुखरता के साथ बंगाल के गांव-गांव तक जाएगा. उन्होंने जोर दिया कि बंगाल में बीजेपी आने वाले समय में जरूर सरकार बनायेगी .

अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राम मंदिर पर कांग्रेस को बोलने को अधिकार नहीं है. अब तक राम मंदिर पर फैसला आ जाना चाहिए था. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे पर अदालत में देरी किये जाने पर जोर दिया था .