नवाबों के शहर में रेटिंग की होड़ में जुटेंगे शतरंज के शातिर

नवाबों के शहर में रेटिंग की होड़ में जुटेंगे शतरंज के शातिर

प्रथम शिवानी स्टेट स्टेट फिडे रेटेड ओपन चेस टूर्नामेंट 23 दिसम्बर से

लखनऊ। नवाबों के शहर में आगामी 23 से 25 दिसम्बर तक होने वाली प्रथम शिवानी स्टेट फिडे रेटेड ओपन चेस टूर्नामेंट में प्रदेश भर के खिलाड़ी रेटिंग की होड़ में अव्वल रहकर खिताब जीतने के लिए जुटेंगे।

यूपी चेस एसोसिएशन के तत्वावधान में लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन व शिवानी पब्लिक स्कूल द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में पहले दौर का मुकाबला 23 दिसम्बर से शुरू होगा जबकि इसके विजेता का फैसला 25 दिसम्बर को होगा। स्विस सिस्टम और फिडे नियमों के तहत राउंड रॉबिन लीग आधार पर होने वाले इस टूर्नामेंट में नौ दौर के मुकाबले होंगे।

लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसएशन के अध्यक्ष सुधीर दुबे ने बताया कि तीन दिवसीय इस टूर्नामेंट में कुल 50 हजार रूपए की इनामी राशि दांव पर होगी। इस चैंपियनशिप में ओपन श्रेणी के विजेता को 11 हजार रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा जबकि पहले तीस स्थान तक के प्रतिभागियों को भी नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। वहीं महिला श्रेणी में शीर्ष तीन के साथ अंडर-11 और अंडर-15 आयु वर्ग में भी शीर्ष तीन खिलाड़ियों को भी नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। एसोसएशन के सचिव एके रायजादा ने बताया कि इस चैंपियनशिप में बेस्ट अनरेटेड श्रेणी के साथ सर्वश्रेष्ठ स्कूल की ट्राफी दी जाएगी।

इस चैंपियनशिप में भाग लेने के इच्छुक अपनी इंट्री आनलाइन 20 दिसम्बर तक ईमेल आईडी shivanichessacademy@gmail.com पर भेज सकते है। अधिक जानकारी के लिए वरूण गोयल (7459899385) व दिलप्रीत सिंह (8808023657) से सम्पर्क कर सकते है।