भुवनेश्वर: आॅस्ट्रेलिया ने ओडिशा हॉकी विश्व कप टूनार्मेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए इंग्लैंड को 3-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ आॅस्ट्रेलिया ने पूल-बी में 6 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के अवसर मजबूत कर लिए हैं। इंग्लैंड का पहला ग्रुप मैच ड्रॉ हुआ था और ऐसे में दो मैचों में उसके पास एक ही अंक है। खेल के पहले हाफ में आॅस्ट्रेलिया को एक के बाद एक दो पेनल्टी कॉर्नर मिले थे लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्ज पिनर ने दोनों को असफल करते हुए अपनी टीम को राहत दिलाई। इसके बाद, 29वें मिनट में इंग्लैंड को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला और आॅस्ट्रेलिया के गोलकीपर लोवेल ने इस कोेशिश को नाकाम किया। इस कारण पहले हाफ में दोनों टीमों का स्कोर 0-0 रहा।

आॅस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की थी और ऐसे में इंग्लैंड के लिए पहला मैच ड्रॉ होने के बाद इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए दूसरे हाफ में उतरी इंग्लैंड ने वर्ल्ड नम्बर-1 आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए गोल के अवसर तलाशने की कोेशिश जारी रखी। इस दौरान आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फ्लिन ओगिलवी ने सीधा शॉट मारते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर पिनर ने बेहतरीन बचाव करते हुए इस हमले को असफल कर दिया। आॅस्ट्रेलिया ने दूसरा मौका हाथ से नहीं जाने दिया। जैक वेटन ने टॉम क्रेग से मिले पास को 47वें मिनट में फील्ड गोल के रूप में तब्दील करते हुए मैच में आॅस्ट्रेलिया का खाता खोला। इस बीच इंग्लैंड ने भी गोल करने की अपनी कोशिशों को जारी रखा हुआ था।

आॅस्ट्रेलिया ने 50वें मिनट में एक बार फिर इंग्लैंड के डिफेंस को तोड़ते हुए ब्लेक गोवर्स की ओर से किए गए गोल के दम पर 2-0 से बढ़त हासिल की। 56वें मिनट में मैथ्यू स्वान की ओर से मिले पास पर कोरे वेयर ने गोल करते हुए अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से आगे किया। इसके बाद आॅस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को गोल का मौका न देते हुए अंत में 3-0 से जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल में स्थान हासिल करने के लिए इंग्लैंड के पास तीसरा ग्रुप मैच आखिरी मौका है, जहां उसका सामना सात दिसम्बर को आयरलैंड से होगा। इसके अलावा, ग्रुप स्तर पर शीर्ष पर बरकरार रहने और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश को पक्का करने के लिए आॅस्ट्रेलिया को चीन से भिड़ना है।