नई दिल्ली: करतारपुर कॉरिडोर के आधारशिला कार्यक्रम में शिरकत करने और खालिस्तानी आतंकवादी गोपाल चावला के साथ फोटो को लेकर विवादों में चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर पाकिस्तान नहीं गए थे। नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा- 'राहुल गांधी जी ने मुझे कभी भी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा था, इसलिए आप अपने तथ्यों को ठीक कर लें। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के निजी आमंत्रण पर गया था।'

इससे पहले पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मेरे कप्तान राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं, उन्होंने ही करतारपुर गलियारा के शिलान्यास के लिए मुझे पाकिस्तान भेजा था।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की बात करें तो उन्होंने सिद्धू को पाकिस्तान जाने से मना किया था। सिद्धू उनकी बात नहीं माने और पाकिस्तान चले गए, इस पर अमरिंदर सिंह ने नाराजगी जाहिर की थी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्हें कम से कम 20 कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान जाने के लिए कहा था। यहां तक की केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे वहां जाने के लिए कहा था। सिद्धू ने कहा कि अमरिंदर सिंह मेरे पिता समान हैं। मैंने उनसे कहा था कि मैं पहले ही पाकिस्तान से वादा कर चुका हूं कि मैं वहां जाऊंगा।

सिद्धू बुधवार को पाकिस्तान स्थित करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे। इस आयोजन में भारत की ओर से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और हरसिमरत कौर बादल भी शामिल थे।