चंद्रबाबू संग गठबंधन पर बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली: अपनी उम्र से 20 साल बड़े आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से कंधे से कंधा मिलाकर खड़े राहुल गांधी ने कहा कि वे एक-दूसरे के विरोधी नहीं हैं और उनकी केमिस्ट्री काफी अच्छी है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की कवायद में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद में चुनावी अभियान के दौरान बुधवार को कहा कि हम एक दूसरे को पसंद करते हैं. हमें लगता है कि ऐसा बहुत कुछ है जो हम साथ में कर सकते हैं और मुझे लगता है कि आप आने वाले चुनावों में यह देखने वाले हैं. हम चुनाव जीतने जा रहे हैं. दरअसल, कुछ अरसे पहले तक बीजेपी के साथ केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा रही तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने अब तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ मिला लिया है.

दोनों नेताओं, जिनकी पार्टियां लंबे समय से प्रतिद्वंद्वियों पार्टियां रही रही हैं, तेलंगाना में 7 दिसंबर के विधानसभा चुनावों से पहले एक दूसरे का हाथ थामने का फैसला लिया है. यह साझेदारी काफी लंबे समय तक चलेगी और व्यापक होगा, ऐसा इन दोनों नेताओँ ने स महीने की शुरुआत में अपनी पहली बैठक के बाद संकेत दिया था.

इस गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि हम साथ काम कर रहे हैं क्योंकि इस देश को प्रधानमंत्री से और बीजेपी से खतरा है. इस देश की हर संस्था को खतरा है और हम देश के संस्थागत ढांचे को बचा रहे हैं. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी के साथ गठबंधन पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारी केमिस्ट्री अच्छी है और हम एक दूसरे को पसंद भी करते हैं. हमें एक दूसरे के साथ काम करने में मजा आता है.

इस सवाल पर कि क्या 'आप लोगों में कैसी बन रही है' पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारी कैमिस्ट्री बहुत बढ़िया है. मैं कुछ समय से नायडू जी के साथ काम कर रहा हूं. मैं कह सकता हूं कि हमारी सोच में बहुत कुछ एक जैसा है. हमारे नजरिए में एक समानता है. मैं सोचता हूं कि बहुत कुछ साथ किया जा सकता है. अगर आप याद करें, मैं कई बार कह भी चुका हूं कि जब 2004 में नायडू जी चुनाव हारे थे और मीडिया उनके पीछे पड़ गया था तो मैंने उनका साथ दिया था और कहा था कि नायडू जी के साथ ऐसा बर्ताव मत कीजिए क्योंकि उन्होंने सरकार में रहते हुए बहुत बढ़िया काम किया है.