बाज़ार में आयी नई बजाज

बाज़ार में आयी नई बजाज

पल्सर का अपग्रेड वर्जन “Neon” लॉन्च

बजाज ने भारत में अपनी पल्सर का अपग्रेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 2019 बजाज पल्सर को “Neon” कलेक्शन कहा है। कंपनी ने इस बाइक को नए कलर और कंट्रास्ट के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने बजाज पल्सर के ब्लैक पेन्ट पर ग्राफिक्स और नए कलर एड किए हैं। पल्सर का नीऑन कलेक्शन बेस वेरिएंट के साथ आया है। इसके रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें बाकी फीचर्स वही हैं जो इसकी एंट्री लेवल 150CC की पल्सर में हैं। पल्सर 150 का मुकाबला मार्केट में मौजूद Honda CB Unicorn 150, Hero Achiever 150, Yamaha SZ-RR जैसी बाइक्स से है। नई बजाज पल्सर में तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे।

इसमें नीऑन रेड, नीऑन यलो और नीऑन सिल्वर और मेट ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेगा। नई पल्सर में दिए गए कलर कंट्रास्ट की बात करें तो अगर नीऑन यलो की बात करें तो हेडलैंप के उपर यलो कलर की लाइन दी गई है। इसके अलावा टैंक पर लिखे पल्सर को भी यलो कलर से लिखा गया है। साइड में दिए गए पैनल पर भी यलो कलर दिया गया है। इसके साथ ही अलॉय व्हील के भी थोड़े से हिस्से पर यलो कलर दिया गया है। बाइक के सबसे पीछे दिए गए ग्रिल को भी यलो किया गया है। और ग्रिल के नीचे लिखे 150 को भी यलो कलर में लिखा गया है। वहीं अगर आप रेड या सिल्वर कलर लेते हैं तो यलो की जगह रेड या सिल्वर कलर मिलेगा, बाकी सब एक जैसा ही रहेगा।

इसकी कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 64,998 रुपए रखी गई है। इंजन की बात करें तो इसमें 149 CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इसका इंजन एयर कूल्ड है। बाइक में 5 स्पीड ट्रांसमिशन वाला गियर बॉक्स दिया गया है। इसका इंजन 13.8bHP की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसका इंजन 13.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 240mm की डिस्क प्लेट दी गई है। वहीं इसके रियर में 130mm के ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।