लखनऊ: उ0प्र0 में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है दिन पर दिन स्थिति बदहाल होती जा रही है लेकिन भाजपा सरकार के कान पर जँू नहीं रेंग रही है। मुख्यमंत्री श्री आदित्नाथ जी व उनकी कैबिनेट जिन्होने उ0प्र0 के लिए शपथ ली थी एवं कानून व्यवस्था को सुधारने का वादा जनता से किया था लेकिन सच्चाई यह है कि उ0प्र0 के लिए काम करने के बजाय मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी सहित पूरी सरकार दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्त है और दुष्परिणामस्वरूप उ0प्र0 में अपराधियों का बोलबाला है और वह सरकार के समानान्तर सरकार चला रहे हैं और सरकार के इकबाल को सीधे चुनौती दे रहे हैं दिनदहाड़े लूट, डकैती और लोगों की हत्या कर रहे हैं। 19 महीने की भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी प्रशासनिक रूप में कानून व्यवस्था सहित हर मोर्चे पर असफल साबित हुए हैं। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि अब मुख्यमंत्री जी उ0प्र0 के 22 करोड़ लोगांे को संकट में न डालें उ0प्र0 को चला पाना मुख्यमंत्री जी के बस में नहीं है यदि थोड़ी भी नैतिकता आदित्यनाथ जी में बची हो तेा इस्तीफा दे दें और मठ वापस चले जायें।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने आज जारी बयान में सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आज पुनः अपराधी प्रवृत्ति के लोगों द्वारा कानून को धता बताते हुए शामली जनपद में एक युवक को पुलिस की डायल 100 गाड़ी से खींचकर मारा पीटा गया और हत्या कर दी गयी। दूसरी तरफ पुलिस मूकदर्शक बनी खड़ी रही आखिर सरकार और पुलिस प्रशासन का इकबाल कहां है? दूसरी तरफ मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी दूसरे राज्यों में उत्तर प्रदेश की सुदृढ़ कानून व्यवस्था की दुहाई का प्रचार कर रहे हैं।

श्री अवस्थी ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी ने कानून व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े वादे और दावे किये थे लेकिन हकीकत यह है कि आज अपराधियों के हौसले इतने बुलन्द हैं कि राजधानी में मुख्यमंत्री आवास और शासन-प्रशासन की नाक के नीचे अतिसुरक्षित वेब माल के नजदीक गोली मार दी जाती है, पीड़ित महिलाएं जो मुख्यमंत्री जी से इन्साफ मांगने आती हैं उन्हें इंसाफ नहीं मिलता है और उनकी हत्या कर दी जाती है, जेल अब अपराधियों के लिए सजा नहीं आरामगाह बन चुकी है जेल के अंदर अपराधी वसूली गैंग चलाकर ऐश फरमा रहे हैं और अन्दर से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भेजकर सीधे सरकार के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं, जेल के अन्दर जन्मदिन मनाने का फोटो शेयर कर रहे हैं और अनिवासी मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ जी आत्मुग्ध होकर कानून व्यवस्था के सकुशल होने के झूठे दावे कर रहे हैं।