लैक्मे ऐकेडमी पॉवर्ड बाय एप्टेक ने ग्लैमर रश 2018 लॉन्च किया है। यह लैक्मे ऐकेडमी का एक विशेष मंच है, जो ब्‍यूटी एंड वैलनेस उद्योग में काम करने के इच्‍छुक लोगों के गतिविधियों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता है। ग्लैमर रश 2018 की प्रथम और प्रमुख गतिविधियों में से एक है ग्लैमर क्योशेंट। यह एक ऑनलाइन मूल्यांकन परीक्षा है, जिसमें सौंदर्य और तंदुरूस्ती के विभिन्न क्षेत्रों पर विद्यार्थियों की स्किल्स और एप्टिट्यूड का परीक्षण किया जाता है। इस परीक्षा में पास होने वाले प्रतिभागियों के लिये इसके द्वारा कॉस्मेटोलॉजी, मेक-अप, हेयर केयर और स्किन केयर जैसे प्रमुख ब्यूटी कोर्सेज पर 40 प्रतिशत का स्कॉलरशिप भी उपलब्‍ध कराया जाता है।

ग्लैमर क्‍योशेंट टेस्ट में देश के सभी विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। यह प्रोग्राम न केवल लैक्मे ऐकेडमी के कोर्सेज पर राष्ट्रीय स्तर की स्कॉलरशिप उपल्‍ब्‍ध कराता है, बल्कि भारत और विदेशों में रोजगार के अवसरों और सौंदर्य तथा तंदुरूस्ती उद्योग के भविष्य पर जागरूक भी करता है।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये एप्टेक लिमिटेड के ग्रुप हेड ऑफ मार्केटिंग श्री प्रवीर अरोड़ा ने कहा, ‘‘एप्टिट्यूड टेस्ट से विद्यार्थी अपनी क्षमता और सुधार के क्षेत्रों के बारे में जान पाते हैं। सौंदर्य एवं तंदुरूस्ती उद्योग तेजी से बढ़ रहा है, जिसका कारण अवशिष्ट आय में वृद्धि, बदलती जीवनशैली और उपभोक्ताओं की बदलती पसंद है। लैक्मे ऐकेडमी पॉवर्ड बाय एप्टेक में हम फैशन और ग्लैमर उद्योग में कुशल कार्यबल की कमी को पूरा करने के लिये तैयार हैं।’’