#MeToo : आलोक नाथ के ख‍िलाफ FIR दर्ज

#MeToo : आलोक नाथ के ख‍िलाफ FIR दर्ज

मुंबई. मीटू के आरोपों से घ‍िरे द‍िग्‍गज अभिनेता आलोक नाथ की मुश्‍किलें बढ़ गई हैं। मुंबई पुल‍िस ने प्रोड्यूसर विनता नंदा की श‍िकायत पर अभिनेता आलोक नाथ के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। व‍िनता नंदा ने तकरीबन 40 द‍िन पहले आलोक नाथ पर मीटू के तरह यौन शोषण के आरोप लगाए थे। अभिनेता आलोक नाथ पर्दे पर अपनी 'संस्कारी' छवि के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टीवी सीरियल बुनियाद सहित कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया है।

गौर हो कि 1990 के दशक के मशहूर शो 'तारा' की लेखिका व निर्माता विनता नंदा ने अभिनेता आलोक नाथ पर करीब दो दशक पहले उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। विनता नंदा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, मैंने इस क्षण के आने का 19 साल से इंतजार किया। नंदा द्वार पोस्ट में 'संस्कारी', 'मुख्य अभिनेता' और 'उस दशक का स्टार' जैसे शब्दों का जिक्र किया जाना आलोक नाथ की ओर इशारा कर रहा था।

फिर उन्होंने एसएमएस के जरिए आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की और कहा कि यह आलोकनाथ है। मुझे लगा कि 'संस्कारी' कहना काफी होगा। #MeToo मूवमेंट ने नंदा को भी अपने इस दुखद दास्तां को बयां करने के लिए प्रेरित किया। गौर हो कि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) ने इस मामले के सामने आने के बाद आलोकनाथ को नोटिस भेज इस बारे में उनका पक्ष मांगा है।

व‍िनता का आरोप था कि इस घटना के बाद वो इतना सहम गई थीं कि नशे में डूब गई थीं। विनता के आरोपों के बाद आलोक नाथ पर एक के बाद एक कई आरोप लगे। कई और अभिनेत्र‍ियों ने भी उनके व्‍यवहार के बारे में खुलासे किए। हालांकि आलोक नाथ ने इन आरोपों को न‍िराधार बताते हुए विनता नंदा पर मानहानि को केस भी किया था।

आलोक नाथ ने सफाई देते हुए कहा था कि यह ऐसा वक्‍त है कि महिलाएं जो कहेंगी उसे सही मान लिया जाएगा। इसलिए वह इसे लंबा नहीं खींचना चाहते। स‍िंटा ने आलोक नाथ को बाहर करने के संबंध में बयान भी जारी किया है।