नई दिल्ली: गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ खड़े होने वाले महागठबंधन को अपनी पार्टी के लिए छिट-पुट नुकसान की वजह बताया है। उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ, तो बीजेपी को 15 से 20 सीटों का नुकसान होगा। उन्होंने यह दावा ‘इकनॉमिक टाइम्स’ को छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान के दौरान दिए एक इंटरव्यू में किया।

यह पूछने पर कि क्या बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन पीएम मोदी को सत्ता में दोबारा लौटने में दिक्कत पैदा करेगा? उन्होंने जवाब दिया, “नहीं। पीएम ने देशवासियों के दिलो-दिमाग में खास जगह बनाई है। लोगों को लगता है कि केवल बीजेपी और पीएम मोदी ही देश को सही से चला सकते हैं। हम 2019 में बहुमत की सरकार बनाएंगे। देश में कोई भी खिचड़ी सरकार नहीं चाहता है, जिस पर विपक्ष बार-बार बल दे रहा है।”

यूपी में समाजवादी पार्टी बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के एक साथ आने के बाद बीजेपी सभी उपचुनाव हारी है क्या कहेंगे? राजनाथ बोले, “हमारी जीत के कुल आंकड़ों में भले ही कमी आई हो, मगर तीन-चार पार्टियों के एक-दूजे के हाथ थाम लेने से बीजेपी को कोई बड़ा नुकसान नहीं होने वाला। उपचुनाव अलग चीज हैं। लोकसभा चुनाव में यूपी देखेगा कि कौन सी पार्टी केंद्र को स्थाई सरकार देगी और किसके पक्ष में कितना मत प्रतिशत जाएगा। सपा-बसपा का कोर वोट भले ही उन्हें वोट दे, मगर बाकी (अस्थाई) का वोट बीजेपी के पास ही आएगा।”