नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बलात्कार पर दिए अपने विवादित बयान पर रविवार को सफाई देते हुए कहा कि मेरे बयान पर राजनीति न हो, सहमित से रेप की बात मैंने नहीं कही। ये मेरी ओर से कही गई बात नहीं है। यह जांच से सामने आया फैक्ट है। इसे सामाजिक तौर पर डील करना चाहिए। इसमें राजनीति नहीं देखनी चाहिए।

गौर हो कि गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने बलात्कार की घटनाओं के लिए महिलाओं को ही जिम्मेदार ठहरा दिया था। इसके बाद उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा था। फिर किया विपक्ष ने सीएम पर हमले करने शुरू कर दिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम खट्टर को 'महिला विरोधी' बताते हुए कहा था कि इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

गौर हो कि मनोहर लाल खट्टर ने कहा था, 'सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि बलात्कार और छेड़खानी की जो घटनाएं हैं, यह 80 से 90 प्रतिशत जानकारों के बीच में होती हैं, एक दूसरे को जानते हैं। बहुत सारी घटनाएं तो ऐसी होती हैं काफी समय तक चलते रहते हैं और एक दिन थोड़ा गड़बड़ हो गई तो उस दिन उठा करके एफआईआर कर देते हैं कि इसने मुझे बलात्कार किया, इसने मुझे छेड़ा।' इससे पहले भी खट्टर कई मुद्दों पर विवादित बयान दे चुके हैं।