नई दिल्ली: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी के इस घोषणा पत्र को धोख़ा और छलावा बताया है. उनका कहना है ये नये कलेवर में पुरानी किताब है.

कमलनाथ ने ट्वीट कर बीजेपी के दृष्टि पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा कि ये मेनिफेस्टो सिर्फ धोख़ा और छलावा है. इसमें नया कुछ नहीं है. घोषणा पत्र में पुरानी घोषणाओं को ही दोबारा शामिल किया गया है. पुराने घोषणा पत्र में किए गए वादे ही शिवराज सरकार आज तक पूरे नहीं कर पायी है. अब नये वादे कर जनता को गुमराह किया जा रहा है.

कमलनाथ ने आगे लिखा है-भाजपा ने वर्ष 2003, वर्ष 2008 और वर्ष 2013 के घोषणा पत्र पर तो दृष्टि नहीं डाली.उसकी कई घोषणाओं को आज तक पूरा नहीं किया. इस दृष्टि पत्र के पहले भाजपा को पुराने घोषणा पत्र की अधूरी घोषणाओं पर बात करना थी. इस घोषणा पत्र से कांग्रेस के इस आरोप की पुष्टि हो रही है कि भावन्तर योजना किसान विरोधी है. भाजपा को खुद इस योजना पर भरोसा नहीं है. इसलिये किसानों को नयी घोषणा के नाम पर गुमराह करने की कोशिश की गयी.
भाजपा के इस घोषणा पत्र में महिलाओं की सुरक्षा, किसानों की आत्महत्या रोकने, क़र्ज़ माफ़ी, बेरोज़गारी के कारण बढ़ रही आत्महत्याएं रोकने, कुपोषण, अवैध उत्खनन, नर्मदा के संरक्षण के बारे में कोई वादा नहीं किया गया है.