जयपुर: चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी राजनीतिक दल धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार देर रात कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने 152 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। शुक्रवार सुबह जब कई संभावित उम्मीदवारों को पता चला कि उनका नाम इस लिस्ट में नहीं है तो उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा और कई ने इसे लेकर पार्टी कार्यलयों में विरोध प्रदर्शन भी किया। बाड़मेर व कोटा में भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं।

​राजस्थान के किशनपोल विधानसभा से टिकट मिलने की आश लगाए बैठी जयुपर की पूर्व मेयर और कांग्रेस नेत्री ज्योति खंडेलवाल का नाम भी लिस्ट में नहीं था। टिकट नहीं मिलने से नाराज ज्योति खंडेलवाल ने शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। ज्योति का कहना है कि वह टिकट के लिए पार्टी द्वारा तय सभी कसौटी को पूरा करती हैं। इसके बावजूद सूची में नाम नहीं होने पर, विरोध स्वरूप पीसीसी महासचिव व पीसीसी सदस्य पद से इस्तीफा दे रही हैं।

इससे पहले खबर आ रही थी कि ज्योति ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है लेकिन बाद में पता चला कि उन्होंने पीसीसी कार्यसमिति के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। मीडिया से बात करते हुए नाराज ज्योति ने कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी जनसभाओं में कहा था कि महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। मैं टिकट पाने के सारे मानदंडों पर खरी उतरती हूं लेकिन इसके बावजूद भी मुझे टिकट नहीं दिया गया। विरोध स्वरूप मैंने पीसीसी सदस्य व महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। अब मैं केवल कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगी।’