भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से टिकट न मिलने से नाराज चल रहीं शहडोल जिले के जयसिंह नगर से विधायक प्रमिला सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी विधायक का इस तरह कांग्रेस में शामिल हो जाना बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. शहडोल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक प्रमिला सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि सरकार महिला सशक्तिकरण की बात तो करती है लेकिन, महिलाओं को टिकट देने में गुरेज करती है.

टिकट न मिलने से नाराज प्रमिला सिंह ने कहा कि बीजेपी की ओर से की गई इस अनदेखी के कारण ही मैंने कांग्रेस में जाने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि जिस महिला ने पांच वर्षों तक जनता की सेवा की और बीजेपी के लिए काम किया. उसी को अब पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में राजनीति नहीं करना चाहती हूं लेकिन, जनता के भलाई और खुशहाली के लिए काम करना ही मेरा लक्ष्य है.

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा. राज्य में मुख्य राजनीतिक दलों के तौर पर बीजेपी और कांग्रेस ही आमने-सामने हैं. लेकिन, इस बार बीएसपी और सपा ने गठबंधन पर कांग्रेस को दांव देकर कई सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. कांग्रेस ने बीएसपी और सपा से गठबंधन करने के लिए प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. बता दें कि बीएसपी सुप्रीमो मायवती ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें सम्मानजनक सीटें नहीं दे रही है और वह बीएसपी को खत्म करना चाहती है.