ब्लू-कॉलर कर्मचारियों यानी शारीरिक श्रम करने वाले कामगारों के लिए नए दौर की डिजिटल बैंकिंग समाधान प्रदाता, नियो (एनआईवायओ) ने अपने नियो भारत ऐप पर सेफगोल्ड के साथ साझेदारी में ‘डिजिटल गोल्ड’ लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके साथ ही पहली बार, यूजर्स हिंदी ऑडियो से समर्थित एक अपनी तरह के अनूठे क्षेत्रीय भाषाई ऐप का उपयोग करके एक रुपए से शुरुआत करते हुए 99.5 फीसदी शुद्ध, 24-कैरेट सोना खरीद और बेच सकते हैं। ब्लू कॉलर श्रमिकों को हर तरह की डिजिटल वित्तीय सेवाएं देने के लिहाज से यह पेशकश कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाने वाली एक और कड़ी हैं।

नियो ने एक डिजिटल प्लेटफॉर्म सेफगोल्ड के साथ करार किया है जो ग्राहकों को वॉल्ट किए गए सोने को खरीदने, बेचने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। भारत ऐप पर नई सुविधा ब्लू-कॉलर श्रमिकों के लिए कम मात्रा के आधार पर उच्च गुणवत्ता वाले सोने तक बेहतर पहुंच प्रदान करेगी, जिन्हें पारंपरिक वित्तीय सेवा प्रदाताओं की ओर से उपेक्षित किया जाता है।

नियो और सेफगोल्ड के बीच साझेदारी एक संपूर्ण गठबंधन है, जिसके तहत सेफगोल्ड के डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर और नियो का उपभोक्ता आधार मिल कर ऐसा मंच तैयार करता है जो मजदूर वर्ग के व्यक्तियों के उस क्षेत्र तक पहुंचने के लिए है, जिनके पास सोने तक पर्याप्त पहुंच नहीं है। यह न केवल वित्तीय समावेशन को प्रोत्साहित करेगा बल्कि डिजिटल भारत की ओर बढ़ते देश के कदमों को और मजबूती देगा।