नई दिल्ली: आईपीएल 12 से पहले दिल्ली डेयर डेविल्स टीम ने बड़ा फैसला करते हुए गौतम गंभीर से नाता तोड़ लिया है। नए सीजन के लिए गुरुवार को अपनी कोर टीम का ऐलान करते हुए फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन की शुरुआत में टीम की कमान संभालने वाले गौतम गंभीर को रिलीज कर दिया है। आईपीएल 11 के दौरान बीच सीजन में टीम मैनेजमेंट और गंभीर के बीच विवाद बढ़ गया था ऐसे में उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था। कप्तानी से हटाए जाने के बाद गंभीर को एक बार भी अंतिम 11 में खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में उन्हें रिलीज करने की संभावना पहले से ही थी।

गंभीर पिछले सीजन कोलकाता की सात साल लंबा साथ छोड़कर दिल्ली से जुड़े थे। दिल्ली ने 2 करोड़ में उन्हें टीम में शामिल किया था और टीम की कमान उनके हाथों में सौंपी थी। लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का शर्मनाक प्रदर्शन टीम मैनेजमेंट को नागवार गुजरा और उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा। गंभीर की कप्तानी में दिल्ली को शुरुआती छह में से पांच मैचों में हार मिली थी।

गंभीर के अलावा टीम से रिलीज किए जाने वाला एक और बड़ा नाम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल का है। मैक्सवेल को रिकी पॉन्टिंग ने टीम का हेड कोच रहते हुए शामिल किया था। लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इसलिए इस बार उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। डेनिलय क्रिस्टियन को भी दिल्ली ने रीटेन नहीं करने का फैसला किया है। शिखर धवन दिल्ली से जुड़ने वाला बड़ा नाम हैं जिन्हें हैदराबाद से दिल्ली ने खरीदा है। हो सकता है नए सीजन में टीम की कमान उनके हाथों में सौंपी जाए।

रिलीज प्लेयर्स: गौतम गंभीर, जेसन रॉय, गुरकीरत मान, ग्लैन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, डेन क्रिस्टियन, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, शहबाज नदीम, शायन घोष, लियम प्लंकेट, जूनियर डाला, नमन ओझा

रीटेन्ड: श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, मनजोत कालरा, कोलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, संदीप लामीछाने, आवेश खान, शिखर धवन