नए दिल्ली: दिल्ली के इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद तारिक अनवर ने कहा कि सच को झूठ और झूठ को सच बनाने का हुनर कोई नरेंद्र मोदी जी से सीखे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी जिस तरह से सच को झूठ और झूठ को सच बनाने में लगे हैं ऐसा 70 सालों में हमने पहली बार देखा है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को जिस तरह से चौपट किया है. किसानों जवानों और नौजवानों पर जिस तरह से प्रहार किया है यह कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार जवानों और किसानों को आमने-सामने कर दिया गया और किसानों को जवानों की लाठियां झेलनी पड़ी. उन्होंने कहा कि यह सरकार किसी भी समुदाय के साथ अच्छे बर्ताव नहीं करना चाहती है. उन्होंने कहा कि यह सरकार आर एस एस की उसी नीति को लागू कर रही है जो अंग्रेजों की बांटो और राज करो से उसने अडॉप्ट किया था.
तारिक़ अनवर ने कहा कि जिन के पूर्वजों ने आज़ादी में कभी कोई योगदान नहीं किया और अंग्रेजों के साथ रह कर के उनकी मुखबिरी कि आज वही लोग देश भक्त होने का दावा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास को पलटने की कोशिश हो रही है इसलिए अब नौजवानों और किसानों की यह जिम्मेदारी है इस सरकार को उखाड़ फेंकें. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने मध्यम वर्ग और गरीब को जितना नुकसान पहुंचाया है इससे पहले कभी नहीं हुआ था. उन्होंने कहा कि इस वक्त देश को कांग्रेस की जरूरत है और देशवासियों को कांग्रेस के लिए फैसला करना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो सभी समुदायों का ख्याल कर सकती है.

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के महासचिव और तिलंगाना के इंचार्ज आर सी कुंटिया ने इस बात पर जोर दिया कि तारिक अनवर का कांग्रेस में आना कांग्रेस के लिए बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि हमें खुशी है तारिक़ अनवर ने उस वक्त कांग्रेस में आने का फैसला किया जब देश को उनकी जरूरत थी. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के लोग मंदिर की बात करते हैं लेकिन इनको मंदिर बनाना नहीं है सिर्फ मंदिर के नाम पर देश में नफरत और वातावरण को खराब करना है.

उन्होंने कहा कि आज यह साबित हो गया कि देश का चौकीदार पहरेदार नहीं बल्कि दागदार है उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी ने जो बातें कही थी वह आब सच साबित हो रही हैं, इसलिए देश को आगे उसी हिसाब से फैसला करना है.

ज्ञात रहे कि हैदराबाद के सामाजिक कार्यकर्ता और शहरयार खान और महिलाओं के लिए पिछले दो दशक से काम करने वाली भारती चौहान ने इस प्रोग्राम का आयोजन किया था जिसमें मशहूर हकीम अयाज़ हाशमी कर्नाटक कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन सईद अहमद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉक्टर ताजुद्दीन अंसारी दिल्ली प्रदेश कौमी तंजीम के अध्यक्ष अब्दुल समी सलमानी हरियाणा प्रदेश क़ौमी तंज़ीम के अध्यक्ष राजा अंसारी समेत कई हस्तियों ने शिरकत की. प्रोग्राम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद अहमद ने किया युवा चेहरा ताहा फैजी ने इसे मैनेज किया इसके लिए सांसद तारिक अनवर ने उन्हें फूल भी दिया.