श्रेणियाँ: खेल

रांची में एचडीएफसी बैंक ने आयोजित किया स्पोर्ट्स इवेंट ‘जोश अनलिमिटेड

रांची (झारखंड): एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ने रांची क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए सालाना स्पोट्र्स कंप्टीशन का सातवां संस्करण आयोजित किया। इसे जोश अनलिमिटेड भी कहा जाता है। इस कार्यक्रम को आयोजित करने में नियोक्ता ने प्रमुख पहल की है। इसमें स्पोट्र्स के माध्यम से बैंक के कर्मचारियों की सेहत और पूरी तंदुरुस्ती को बेहतर बनाने को प्रोत्साहन दिया जाता है। इसकी शुरुआत श्रीनगर में सितंबर में हुई थी और उसके बाद आने वाले महीनों में देश के 35 शहरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

यह देश के कारपोरेट जगत में सबसे बड़े इंटरनल स्पोट्र्स इवेंट में से एक है। इसमें बैंक कर्मचारी 10 स्पोटर्स में हिस्सा लेते हैं। ये क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, कैरम, शतरंज, वॉलीबॉल, लगोरी, खो-खो और टेबल टेनिस हैं। पिछले साल पांच महीने के दौरान 29 स्थानों पर आयोजित हुई खेल की गतिविधियों में 17,000 से अधिक कर्मचारियों ने हिस्सा लिया था।

रांची के बिरसा नगर स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्पोट् र्स स्टेडियम में यह कार्यक्रम हुआ था। इसमें रांची और आसपास के इलाकों जमशेदपुर, बोकारो, सराईकेला, हजारीबाग, बोकारो, गामली और गोला के 400 कर्मचारियों और उनके परिजनों ने हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम को कर्मचारियों के परिजनों का बढ़ चढ़ कर सहयोग मिला।

रांची के जोश अनलिमिटेड 2018 का उद्घाटन उज्बेकिस्तान में एशियन बेंच प्रेस टूर्नामेंट के स्वर्ण पदक विजेता इंद्रजीत सिंह और एचडीएफसी के ब्रांच बैंकिंग हेड संदीप एस. कुमार ने किया। इस मौके पर बैंक के कई वऱिष्ठ अधिकारी और हिस्सा लेने वाले थे।

एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड संदीप एस. कुमार ने कहा, “हमारे कर्मचारी हमारी बहुत बड़ी शक्ति हैं। हमारी स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती में स्पोट् र्स महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। मुझे खुशी है कि एचडीएफसी बैंक में हमारे पास एक्सीलेंट प्लेटफार्म है जिसमें रांची क्षेत्र के कर्मचारियों को खेल में न सिर्फ हिस्सा लेने का मौका मिलता है बल्कि टीम भावना और सौहार्द बढ़ाने का अवसर भी मिलता है।”

इस मौके पर एचडीएफसी बैंक क लर्निंग व डवलपमेंट और इंप्लाइज इंगेजमेंट हेड प्रयाग शाह ने कहा “हम अपने सभी कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हैं कि वे अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में स्पोट्र्स और शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा दें। एक सामाजिक उत्तरदायित्व वाले कारपोरेट सिटीजन होने के कारण हम प्लेटफार्म जोश अनलिमिटेड मुहैया करवाते हैं ताकि वे इसका मजा ले सकें। इसमें बीते सालों के दौरान हिस्सा लेने वालों की संख्या बढ़ी है और यह हर साल हर जगह बढ़ती जा रही है। इस कार्यक्रम की बदौलत रांची में अलग-अलग ब्रांच व स्थानों पर काम करने वाले कर्मचारियों एक जगह पर एकत्रित होते हैं और वे फ्रेंडली पार्टसिपेशन में हिस्सा लेते हैं।”

Share

हाल की खबर

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024

जिला बार एसोसिएशन चुनाव: हिसाल बारी किदवई अध्यक्ष, अशोक वर्मा महामंत्री निर्वाचित

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण माहौल…

अप्रैल 25, 2024

UPSIFS ने किया IIIT लखनऊ के साथ आठवां MoU

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फरेंसिक साइन्स लखनऊ ने आज संस्थान को और अधिक…

अप्रैल 25, 2024

सीएए : एक क़ानून धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक संविधान के ख़िलाफ़

(आलेख : शमसुल इस्लाम) भारत में राष्ट्रविरोधी, अमानवीय एवं धार्मिक रूप से कट्टर नागरिकता संशोधन…

अप्रैल 19, 2024