नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और 2011 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहे मुनफ पटेल ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास का ऐलान किया। मुनफ पटेल ने भारत के लिए 13 टेस्ट, 70 वनडे और तीन ट्वंटी20 मैच खेले हैं। मुनफ ने कहा कि वो क्रिकेट के तीनों फॉरमैट को अलविदा कह रहे हैं।

उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2011 में खेला था। इसके बाद से वो टीम में जगह नहीं बना सके। मुनफ अपने करियर के दौरान इंजरी से भी काफी परेशान रहे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मैं क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास लेने का फैसला ले चुका हूं। ये बहुत शानदार सफर रहा, पिछले 15 साल मेरी जिंदगी के स्वर्णिम दिन रहे। जब मैं अपने गांव में बच्चा था तो मैंने कभी ऐसा सोचा भी नहीं था। मैंने जो कुछ हासिल किया मुझे उस पर गर्व है और परिवार, दोस्तों, शुभचिंतकों और मेरे फैन्स के सपोर्ट से मैं ये सब कर पाया।'

मुनफ ने आगे लिखा, 'मैं एमआरएफ पेस फाउंडेशन, क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बड़ौदा, मुंबई, गुजरात, महाराष्ट्र और बीसीसीआई को शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस को भी शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैं तहे दिल से आप लोगों को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा सपोर्ट किया। मुझे मालूम है कि मैं अच्छा फील्डर नहीं था और कई मौकों पर आप लोगों को मुझ पर गुस्सा भी आया होगा। लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि मैंने अपना बेस्ट किया।' मुनफ ने 2011 वर्ल्ड कप को भी याद किया और खुद को खुशनसीब मानते हैं कि टीम को ट्रॉफी जिताने में वो छोटी सी भूमिका निभा सके थे।