डिजिटल और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए प्रचारित किए जा रहे अपने एक नए वीडियो के माध्यम से एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने प्रियजनों की उपेक्षा करने की प्रवृत्ति को छोडें और उनके जीवन में सुरक्षा का उजाला लाने की तरफ ध्यान दें। इसके लिए जरूरी है कि वे इस दिवाली के मौके पर अपने परिजनों के लिए पर्याप्त कवर वाला टर्म इंश्योरेंस खरीदें, ताकि उनके प्रियजन सुरक्षित बने रहें।
एक्साइड लाइफ की यह फिल्म दिल के तारों को छू जाती है, क्योंकि इसमें एक अनूठा विचार पेश किया गया है- फिल्म कहती है कि इस दिवाली अपनी चेकलिस्ट में अपने परिवार के लिए वित्तीय सुरक्षा को हासिल करने का पहलू भी जोड़ें। फिल्म में दिखाया गया है कि एक महिला दिवाली के लिहाज से चेकलिस्ट बना रही है। उसे लगता है कि उसकी दिवाली चेकलिस्ट अधूरी है और वह अपने पतिदेव से एक नजर डालने के लिए कहती है। पतिदेव इस लिस्ट की खामी को पकड लेते हैं और चेकलिस्ट में टर्म इंश्योरेंस को भी जोड़ देते हैं। लेकिन खर्चों में लगातार बढोतरी होने के कारण पत्नी को नहीं लगता कि वह टर्म इंश्योरेंस खरीद पाएंगे। पर उसे तब हैरानी होती है जब पति इसे जीरो काॅस्ट प्लान बताते हंै। पतिदेव खुलासा करते हैं कि यह योजना पॉलिसी अवधि के दौरान उनके भविष्य को सुरक्षित रखने में किस तरह मदद कर सकती है और पॉलिसी अवधि के पूरा होने के बाद अदा किया गया पूरा प्रीमियम वापस कर दिया जाता है और इसलिए इसकी कुल लागत होती है- जीरो!

एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के डायरेक्टर-मार्केटिंग एंड डायरेक्ट चैनल श्री मोहित गोयल ने कहा, ‘‘दिवाली हमारे देश का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है। ज्यादातर परिवारों में काफी पहले से ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं। रोशनी, उपहार, नए कपड़े, मिठाई, घर साफ करने और रंग-रोगन करने के साथ ज्यादातर लोग दिवाली के अवसर पर किए जाने वाले जरूरी काम और इनसे जुडे खर्चों की चेकलिस्ट तैयार करते हैं। अपने परिजनों के साथ यादगार दिवाली मनाने के साथ-साथ उनके भविष्य को सुरक्षित करना भी उतना ही जरूरी है। इस दिवाली हम लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखने का प्रयास करें। हाल के एक अध्ययन के मुताबिक, कई भारतीय जो जीवन बीमा खरीदना चाहते हैं, वे यह भी चाहते हैं कि बीमाकर्ता कंपनियों से पॉलिसी अवधि के अंत में अपने प्रीमियम का भुगतान वापस मिल जाए। हम एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस में हमारे ग्राहकों की इस आवश्यकता को समझते हैं। दिवाली के मौके पर जारी हमारी फिल्म प्रीमियम की वापसी के साथ हमारी अनूठी टर्म विद रिटर्न आॅफ प्रीमियम प्लान उन्हें जीरो काॅस्ट टर्म इंश्योरेंस की अवधारणा को समझने में उनकी सहायता करती है। कुल मिलाकर यह हर हाल में जीत जैसी स्थिति है जो निश्चित रूप से सभी को पर्याप्त जीवन कवर पाने और अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।‘‘