लखनऊ: वक्फ बोर्ड में जारी भ्रष्टाचार और बद किरदार व्यक्तियों के संरक्षण की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इमामे जुमा मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने कहा कि ऐसे व्यक्तियों को शिया वक्फ बोर्ड में चुना गया है जिनमें बद किरदार और व्यभिचार को बढ़ावा देने वाले लोग शामिल हैं। कितनी मस्जिदों और इमामबाड़ों के मुतवल्ली एसे हैं जो बद किरदार हैं , जो जुअे और रेस में पैसे लगाते हैं। ऐसे लोगों की जांॅच होनी चाहिए और सरकार को चाहिये कि उन्के खिलाफ ठोस कार्यवाही करे। मौलाना ने कहा कि सरकार ऐसे बद किरदार लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाये अन्यथा हम विरोध प्रर्दशन पर मजबूर होंगे।

मौलाना ने कहा कि अगर हम विरोध प्रर्दशन नहीं करते हैं तब भी कुछ व्यक्ति यह आपत्ति जताते हैं कि हम चुप कयों हैं , और जब विरोध करते हैं तो कहते हैं कि देखों लोगों को सड़कों पर ले आए, जवानों पर मुकदमे लग गए और जनता पर लाठीचार्ज करवा दिया। एसे व्यक्ति कौम के वफादार नहीं होते। यह कभी इधर होते हैं और कभी उधर, इस लिये उनके बहकावे में मत आयें।मौलाना ने कहा कि कौमी मसाएल के लिए जब तक संभव होगा बातचीत से समस्या को हल करने की कोशिश की जाएगी। इनशा अल्लाह उम्मीद है कि जल्द ही संवाद से सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

मौलाना ने कर्बला शाहे मरदां की भूमि पर अवैध कब्जों और अकीदतमंदों द्वारा चढ़ाए गयी चीज़ों की चोरी पर भी दिल्ली प्रशासन से मांग की है कि वह अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे। मौलाना ने कहा कि कर्बला की जमीन पर अभी भी अवैध रूप से नर्सरी चल रही है ,उसका मालिक कर्बला शाहे मरदां की पवित्र चीज़ो का अपमान करता है और अकीदतमनदों के चढ़ावों को उठाकर फेंक देता है। ऐसा करते हुए उसे पकडा जा चुका है लेकिन प्रशासन ने अभी तक उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की ,हमारी माॅग है कि जल्द से जल्द उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्यवाही की जाये।