नई दिल्ली: पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कांग्रेस नेता ने इस मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को नोटिस भेजकर 48 घंटे के अंदर बिना शर्त माफी मांगने को कहा है.

दरअसल, रविवार को शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें बीजेपी नेताओं के गुस्से का सामना करना पड़ा था. थरूर पर हमला करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें थरूर को 'हत्या का आरोपी' बताया गया था.

रविशंकर प्रसाद को भेजे गए नोटिस में थरूर ने कहा है कि यह बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि पहुंचाने वाला है, अगर भारत का कानून मंत्री राजनीतिक विरोध के चलते हत्या के झूठे मामले की जांच की बात करता है तो फिर न्याय और लोकतंत्र में किस तरह विश्वास रहेगा.

नोटिस में चेतावनी दी गई है कि रविशंकर प्रसाद माफी मांगने के साथ ही ट्विटर से 2 मिनट 16 सेकंड का वीडियो डिलीट करें नहीं तो इस मामले में कोर्ट में पेश होने को तैयार रहें.

बता दें कि अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' के बारे में बात करते हुए थरूर ने कहा था कि मोदी का मौजूदा व्यक्तित्व उनके समकक्षों के लिए निराशा का विषय बन गया है. उन्होंने कहा कि 'मोदित्व, मोदी प्लस हिंदुत्व' के चलते वे संघ से भी ऊपर हो चुके हैं.

इसी के साथ शशी थरूर ने पीएम मोदी के लिए एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके बाद बीजेपी नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. हालांकि विवाद बढ़ता देख शशी थरूर ने डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश जरूर की. उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कहा वह बात पब्लिक डोमेन में है