चालक दल के सदस्यों के अलावा 188 यात्री सवार थे

नई दिल्ली: जकार्ता से पंगकल पिनांग के लिए जा रही लॉयन एयर फ्लाइट टेक ऑफ करने के 13 मिनट बाद गायब हो गई। बाद में पता चला कि फ्लाइट क्रैश हो गई है। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने क्रैश हुए विमान (बोईंग 737 मैक्स) के बाद बचाव और राहत के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है हादसे में कई यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। जांच एजेंसिया विमान हादसे के कारणों का पता लगाने में जुट गई हैं।

इस विमान में 188 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे जिनमें तीन बच्चे भी थे। इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं। दुर्घटना की जगह तक पहुंचे खोजी एवं बचाव पोतों ने यह सामान इकट्ठा किए हैं।

इंडोनेशियाई टीवी चैनल विमान से ईंधन के निकल कर समुद्र में फैलने और विमान के मलबे की तस्वीरें दिखा रहे हैं। भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजकर 33 मिनट पर प्लेन ने उड़ान भरी थी। सर्च ऑपरेशन के अधिकारियों की मानें तो जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं।

इससे पहले ठीक इसी तरह से 2013 में भी यहां से ही एक बोइंग-737 विमान क्रैश हुआ था जिसमें करीब 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे। फिलहाल खबर के विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।