नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत एक बार फिर से आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को चेताया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर हर तरह से भारत का अभिन्न हिस्सा है. उनका कहना है कि पाकिस्तान हमसे बांग्लादेश के बनने का बदला लेना चाहता है. मगर भारतीय सेना उसके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी. अगर पाकिस्तान अपनी इसी रणनीति पर कायम रहता है तो भारतीय सेना के पास इसका जवाब देने के लिए कई विकल्प हैं, और हम जवाब भी देंगे.

जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वो आतंकियों का घुसपैठ कराना बंद करे अन्यथा नतीजा भुगतने को तैयार रहे. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था को देखना चाहिए और तब भारत से तुलना करनी चाहिए. पाकिस्तान जानता है कि वह भारत के विरुद्ध कामयाब नहीं हो सकता इसलिए कश्मीर के विकास में बाधा पहुंचाता रहता है. जनरल ने कहा कि एक देश के रूप में भारत पाकिस्तान को जवाब देने में सक्षम है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के विकास में बाधा पहुंचाना चाहता है, मगर भारत के इस राज्य के पास उसके मंसूबों पर पानी फेरने के लिए बहुत कुछ है और हम विभिन्न अभियानों से भी इसे करने में सक्षम हैं. सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने कहा कि कश्मीर के पत्थरबाज़ आतंकवादियों के ओजीडब्लू यानी कि ओवर ग्राउंड वर्कर्स हैं. 25 अक्टूबर को पत्थरबाजों के हमले जवान राजेन्द्र सिंह की मौत के मामले में सेना ने एफआईआर दर्ज करा दी है.

उन्होंने कहा कि सीमा से लगे सड़क के निर्माण में लगे जिस जवान ने अपनी जिंदगी खोई है, वह पत्थरबाजों के हमले से हुआ है. और फिर भी कुछ लोग कहते हैं कि पत्थरबाजों से आतंकवादियों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स की तरह व्यवहार नहीं करें.