मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने नेहरू-गांधी परिवार को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार ने देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी है और उन्हें इस बात को भूलना नहीं चाहिए। पवार ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि वे आजादी के पहले से लेकर अब तक कांग्रेस की कुर्बानी को याद रखें।

पवार ने कहा कि हर रैली में मोदी जी बोलते हैं कि एक परिवार ने देश पर शासन किया है, मैं उनसे ये कहना चाहता हूं कि इस परिवार ने देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी है। जवाहरलाल नेहरू कई सालों तक जेल की सजा काटी है। सभी को मालूम है कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या कैसे हुई थी।

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि 'आपने देशवासियों से वादा कर उन्हें विकास का सपना दिखाया था। आपके पास अपने वादे के बारे में कहने को कुछ नहीं है इसलिए आप हमेशा एक परिवार के बारे में कहते रहते हैं।'

गौरतलब है कि शरद पवार ने इसके पहले भी राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा था। भारत और फ्रांस के बीच हुए इस राफेल सौदे पर उन्होंने संयुक्त संसदीय समिति से इसकी जांच करने की मांग की थी।

आपको बता दें कि इसके दो दिन पहले भी एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका मानना है कि 2019 में केंद्र और महाराष्ट्र की सत्ता में बदलाव आएगा। उनका कहना है कि जिनके हाथों में आज सत्ता है, वे सत्ता में नहीं रहेंगे। पवार ने कहा, '2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी सत्ता से हटेगी, लेकिन किसी भी पार्टी या गठबंधन को लोकसभा में बहुमत प्राप्त नहीं होगा।'

उन्होंने कहा, '2004 मे किसी भी पार्टी को बहुमत प्राप्त नहीं हुआ था, उस समय दूसरी पार्टियों ने समर्थन दिया, जिस वजह से मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने। 2004 में जो स्थिति थी वैसी ही स्थिति 2019 में भी होगी।' उन्होंने यह भी कहा था कि पीएम मोदी मन की बात करते हैं लेकिन वे जन का बात नहीं करते हैं।