टीवीएस मोटर कंपनी ने आज केएन राधाकृष्णन को कंपनी का पूर्णकालिक निदेशक नियुक्त किया। वो 23 अक्टूबर, 2018 से पांच वर्षों तक की अवधि के लिए कंपनी के निदेशक एवं सीईओ के पर रहेंगे।

उन्होंने मैनेजमेंट ट्रेनी (1986) में सुंदरम क्लेटाॅन से अपने कॅरियर की शुरूआत की और वे प्रोन्नति पाकर उस समूह के बिजनेस प्लानिंग एवं टीक्यूएम के हेड बन गये। इस भूमिका में, उनके नेतृत्व में सुंदरम क्लेटाॅन ने प्रतिष्ठित डेमिंग पुरस्कार जीता और यह पुरस्कार हासिल करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई। वर्ष 2004 में, वो प्रोन्नति पाकर टीवीएस मोटर के एक्जेक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट बने और वर्ष 2008 में, इसके प्रेसिडेंट बने। उनके नेतृत्व में, टीवीएस भारत में तीसरी सर्वाधिक बिकने वाली दोपहिया ब्रांड बन चुकी है। पिछले लगातार तीन वर्षों तक, टीवीएस मोटर को दोपहिया श्रेणी में ग्राहकों की संतुष्टि के लिए जे.डी.पावर द्वारा नं.1 कंपनी के रूप में सम्मानित किया गया है और इसके व्यक्तिगत उत्पादों को गुणवत्ता एवं ग्राहकों की पसंद की दृष्टि से इस खण्ड के अग्रणियों के रूप में रेटिंग मिलती रही है। कंपनी ने हाल ही में टीवीएस अपाचे आरआर 310 के लाॅन्च के साथ सुपर प्रीमियम सेगमेंट में प्रवेश किया। राधाकृष्णन के नेतृत्व में टीवी 60 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी है। राधाकृष्णन को गुणवत्ता पर जोर, ग्राहकों के लिए जुनून, रणनीतिक प्लानिंग एवं तकनीक पर नजर के लिए जाना जाता है।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, वेणु श्रीनिवासन, चेयरमैन, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘टीवीएस मोटर कंपनी को श्री के एन राधाकृष्णन को प्रोन्नति देकर कंपनी के निदेशक एवं सीईओ बनाने की खुशी है। पिछले दशकों में, उन्होंने टीवीएस मोटर कंपनी को बेहतरीन गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करने वाली वैश्विक निर्माता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कंपनी के भीतर उनके व्यापक अनुभव और आॅटोमोबाइल इंडस्ट्री में उनके प्रतिष्ठित पद ने कंपनी को महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करने में अहम भूमिका निभाई है। मुझे पक्का विश्वास है कि उनकी अगुवाई में कंपनी अभी और बुलंदियों को छुएगी।’’