जालंधर: नन रेप केस में एक अहम गवाह कुरियाकोस की जालंधर में की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इस मामले में मुख्य आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल है। खबरों की मानें तो कुरियाकोस को लगातार धमकियां मिल रही थी और हाल ही में उनकी कार पर हमला भी हुआ था। अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि यह आत्महत्या है या मर्डर। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही सही तस्वीर सामने आ पाएगी। आरोपी बिशप पर 2014 से 2016 के बीच एक नन से कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। हाल ही में केरल हाइकोर्ट से आरोपी को जमानत मिली थी जिसके बाद वह 17 अक्टूबर को ही जालंधर पहुंचा था। इससे पहले 3 अक्टूबर को कोर्ट ने बिशप की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।

उस वक्त अदालत ने अभियोजन की यह दलील स्वीकार कर ली थी कि समाज में ऊंचा दर्जा रखने वाला यह आरोपी जमानत दिए जाने पर इस मामले के गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश करेगा।

नन ने मलक्कल पर आरोप लगाया था कि मई 2014 में कुरविलांगड़ के एक गेस्ट हाउस में उनसे बलात्कार किया गया और बाद में कई मौकों पर उनका यौन शोषण किया। नन ने कहा कि चर्च के अधिकारियों ने जब पादरी के खिलाफ उनकी शिकायत पर कोई कदम नहीं उठाया तो उन्होंने पुलिस का रुख किया।