लखनऊ: हिंदुस्तान ने आज तक अपनी तारीख़ में कोई ऐसा छात्र संगठन, कोई ऐसा आंदोलन, कोई ऐसा चरित्र और कोई ऐसा विचार नहीं देखा जो 36 साल तक निरंतर बिना रुके बिना थके सामाजिक परिवर्तन के लिए संघर्ष करता हो। देश ने आज तक कोई ऐसा छात्र संगठन नहीं देखा जो युवाओं के चरित्र को बेहतर बनाकर हिंदुस्तान के चरित्र को सुंदर बनाने का स्वप्न देखता हो।

यह बातें स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ इंडिया के यूपी सेंट्रल प्रांतीय सचिव मोo राशिद ने कहीं। स्पष्ट हो कि एस आई ओ ने अपनी स्थापना के 36 साल पूरे किए हैं। यह 1 9 अक्टूबर 1 9 82 को बनाया गया था। इस संबंध में, आज पूरे देश में एस आई ओ का स्थापना दिवस मनाया गया। इसी कड़ी में फूल बाग कॉलोनी, गुड़म्बा में भी एक समारोह का आयोजन किया गया था।

आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज वह दिन है जब भारतीय युवाओं को एस आई ओ जैसा संगठन मिला था।
इससे पहले झण्डा रोहण से कार्यक्रम का आरंभ हुआ। इस अवसर पर मौलाना उबैदुर्रहमान अज़हर ने युवावों से कहा कि अब आप की नई पीढ़ी को ही देश में योगदान देना है। इस देश और समाज को आप से बहुत सी उम्मीदें हैं, जिस की पूर्ति आपका उत्तरदायित्तव है।

कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद शोएब सिद्दीकी ने किया। इस अवसर पर साजिद खान, शदाब सिद्दीकी, फैजान सिद्दीकी, अफताब सिद्दीकी, रिजवान अहमद, शाहबुद्दीन समेत बड़ी संख्या में छात्र और युवा उपस्थित थे।