मुंबई : शिवसेना की मुंबई में हर साल होने वाली दशहरा रैली में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से बीजेपी के खिलाफ अपने तीखे तेवर दिखाए. उन्होंने साफ कर दिया कि अगले साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने बढ़ती महंगाई, कमजोर होते रुपए और पेट्रोल के दाम पर सरकार को घेरा. वहीं राम मंदिर के मुद्दे पर भी ठाकरे जमकर मुखर हुए. उन्होंने साफ कर दिया कि 25 अक्टूबर को वह अयोध्या जाएंगे.

दादर में हो रही इस रैली में माना जा रहा है कि करीब 2 लाख शिवसैनिकों के हिस्सा ले रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, कई लोगों ने शिवसेना को खत्म करने की कोशिश की. मैं उन सभी लोगों को चुनौती देता हूं. आओ आमने-सामने देखते हैं कौन किसको खत्म करता है. धनुष्य बाण हमारा है, धनुष्य बाण के लिए छाती कितनी बड़ी है ये नहीं देखा जाता.

उद्धव ने कहा, जब मैं भाषण खत्म कर घर जाऊंगा तब पेट्रोल के दाम बढ़ जाएंगे. रवि शंकर प्रसाद कहते है तेल की कीमत रोकना हमारे हाथ में नहीं है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि आपके हाथ में क्या है. महंगाई, महिलाओं के ऊपर होने वाले अत्याचार खत्म नहीं होते. बेरोजगारी नहीं रोक सकते, विष्णु का अवतार आपके साथ हैं, तो क्यों नही होता. उन्होंने कहा, शिवसेना जो कहती रही है वही अब आरएसएस कह रही है. भैयाजी जोशी ने कहा है कि जनता को खुश रखने का काम राजा का होता है, संघ को क्यों नही पूछा जाता कि वह भाजपा को क्यों बाहर नहीं निकालती.

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सूखे पर भी राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, राज्य में सूखे की स्थिती भयानक है. मुख्यमंत्री कहते हैं कि रिपोर्ट लेंगे, हम रिपोर्ट की बात कर रहे हैं. कर्नाटक सरकार नें सूखा घोषित कर भी दिया है. राज्य और केंद्र में आपकी सरकार होते हुए आप सूखा घोषित क्यों नहीं करते. अगर सरकार जल्द से जल्द सूखा घोषित नही करती तो शिवसेना रास्ते पर उतरेगी.