जयपुर/सुशांत पारीक: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की मीडिया सेल हाईटेक तरीके और तथ्यों के आधार पर मुद्दों को जनता के सामने रखने जा रही है. इसकी जानकारी राजस्थान कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी पवन खेड़ा ने दी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में पवन खेड़ा ने कहा कि राजस्थान चुनाव में कांग्रेस मुद्दों पर आधारित राजनीति करेगी. जनता को बताएगी कि किस तरह से पिछली बार भारतीय जनता पार्टी ने झूठे वायदे कर बहुमत हासिल किया था.

पवन खेड़ा ने बताया कि पिछली बार भाजपा ने चुनाव में 622 वायदे किए थे, जिनमें से केवल 180 घोषणा ही पूरी हो पाई है. बीजेपी की इन्हीं झूठी घोषणाओं को कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए जनता के बीच ले जाएगी. पवन खेड़ा का मानें तो पूरे राजस्थान में मीडिया और सोशल मीडिया कॉर्डिनेशन के लिए पीसीसी में हाईटेक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा जो सभी जिलों और 200 विधानसभा सीटों से जुड़ा रहेगा.

मीडिया को संबोधित करते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि पूरे राजस्थान में कांग्रेस के प्रवक्ता पैनलिस्ट और मीडिया कोऑर्डिनेटर तथ्यों के साथ अपनी बात रखेंगे. भारतीय जनता पार्टी तथ्यों पर आधारित किसी भी जवाब सवाल का जवाब देने में सक्षम नहीं होगी. इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पास इतने मुद्दे रहेंगे कि रोजाना एक नया मुद्दा कांग्रेस जनता के बीच रखेगी.

वहीं पिछली बार की झूठी और दूरी घोषणाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुराने वीडियो ऑडियो और अखबार की कटिंग के साथ रखा जाएगा. कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो के लिए भी पूरी तैयारी कर ली है. कांग्रेस स्थानीय मुद्दों को जनता से जुड़े हुए मसलों को मेनिफेस्टो में उचित स्थान देगी और उन्हें सही और तय समय पर पूरा करेगी.

पवन खेड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव में जनता का ध्यान बंटाने के लिए पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर और राम मंदिर जैसे मुद्दों को ले आती है. लेकिन राजस्थान की जनता पोलराइजेशन आधारित वोटिंग नहीं करती है. वहीं शशि थरूर के राम मंदिर के मुद्दे पर दिए बयान पर पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस एक बड़ा परिवार है बड़ा संगठन है इसमें किसी मसले पर व्यक्ति की अलग राय हो सकती है लेकिन राजस्थान कांग्रेस राजस्थान के मुद्दों पर ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि पवन खेड़ा की ओर से सोमवार को पीसीसी में राजस्थान कांग्रेस के मीडिया सेल की बैठक ली गई. बैठक में मीडिया सेल के कार्यकर्ताओं को चुनाव से संबंधित अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई. पवन खेड़ा ने साफ किया कि मीडिया सेल के सदस्यों को खास ट्रेनिंग भी दी जाएगी इसके लिए बकायदा जयपुर में जल्दी एक प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जा सकता है.