नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के लापता छात्र नजीब अहमद के मामले को सीबीआई ने आखिरकार बंद कर दिया है. जांच एजेंसी का कहना है कि नजीब का पता लगाने के लिए उसकी कोशिशों का कोई नतीजा नहीं निकला. बता दें कि नजीब लगभग दो साल से लापता है.

सीबीआई ने नजीब के न मिलने पर हाईकोर्ट से क्लोजर रिपोर्ट सबमिट करने की अनुमति मांगी थी. अनुमति मिलने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में यह रिपोर्ट दाखिल की गई.

सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि अगर इस मामले में आगे कोई इनपुट या सूचना मिलती है तो उस मामले की भी जानकारी कोर्ट को देकर सीबीआई जांच कर सकती है. इस मामले में अब 29 नवंबर को अहम सुनवाई होगी. इस सुनवाई के दौरान क्लोजर रिपोर्ट पर संज्ञान लिया जाएगा. जांच एजेंसी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में काफी तफ्तीश की गई. इसके अलावा कई राज्यों के डीजीपी को भी इस बारे में मदद के लिए खत लिखा गया था.

15 अक्टूबर 2016 को नजीब जेएनयू के माही-मांडवी छात्रावास से लापता हो गया था. इससे पिछली रात को उसका कुछ छात्रों से झगड़ा हो गया था. दूसरे छात्र कथित तौर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बताए गए थे. सीबीआई ने पिछले साल 16 मई को मामले में जांच संभाली थी.