गुरुग्राम: शनिवार की शाम गुरुग्राम में गनमैन की गोली से जज की घायल पत्नी और बेटे दोनों की मौत हो गई है। गोली लगने के बाद घायल मां-बेटे का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था, जहां शनिवार रात करीब 11:30 बजे जज की पत्नी की मौत हो गई। जबकि बेटे ने रविवार दोपहर दम तोड़ा। मृतक मां-बेटे का अंतिम संस्कार सोमवार को हिसार में किया जाएगा। वहीं गुरुग्राम कोर्ट ने आरोपी गनर महिपाल को 4 दिन के लिए पुलिस की कस्टडी में भेजा दिया है।

आपको बता दें कि गुरुग्राम के मिलेनियम सिटी के सेक्टर-49 स्थित आर्केडिया मार्केट में शनिवार की शाम अतिरिक्त सत्र एवं न्यायधीश (एडीजे) के आरोपी गनमैन ने उनकी पत्नी और बेटे पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इसमें एडीजे की पत्नी को दो वहीं बेटे को तीन गोलियां जा लगी थी। गोली मारने के बाद आरोपी गनमैन गाड़ी को लेकर भाग निकला। इसके बाद घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने फायरिंग में घायल हुए जज की पत्नी और बेटे को लोगों ने ऑटो से निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें मेदांता रेफर कर दिया गया है।

एसआईटी की हेड डीसीपी सलोचना गजराज ने आज गुरूग्राम के सेक्टर 56 थाने पहुंचकर आरोपी कॉस्टेबल महिपाल से पूछताछ की। आरोपी गनर महिपाल ने घटना की असली अभी तक नहीं बताई। महिपाल के अनुसार वह हिंदू, लेकिन चर्च भी जाता था। एसआईडी हेड सुलोचना गजराज के अनुसार कई दिनों सो नहीं पाया था आरोपी। अभी तक यह साफ नहीं है कि वजह क्या थी? हम अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं। अभी निष्कर्ष तक पहुंचने में समय लगेगा।

गुरुग्राम में एडीशनल सेशन जज के गनमैन द्वारा पत्नी और बेटे को गोली मारने की घटना डीजीपी ने उच्च स्तरीय जांच के निर्देश जारी किए हैं। जज के गनमैन ने पत्नी और बेटे को गोली क्यों मारी? इसकी वजह सामने के बाद विस्तृत कार्ययोजन बनाकर हरियाणा पुलिस प्रदेश के सभी वीआईपी की सुरक्षा की समीक्षा करेगी। पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने घटना के बाद हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि यह काफी दु:खद है। हम इस घड़ी में परिवार के साथ हैं।

डीसीपी सुमित कुमार ने बताया कि आरोपी गनमैन ने घटना के बाद एडीजे कृष्णकांत को मोबाइल पर सूचना दी और कहा कि मैंने आपकी पत्नी और बेटे को गोली मार दी है, संभाल लेना। उस वक्त, जज हाईकोर्ट से जुड़ी केस रिव्यू की एक मीटिंग में थे। उनके साथ सेशन जज आर के सोंधी भी थे। वहां से डीसीपी ने गुरुग्राम पुलिस को सूचना दी। इसके बाद डीसीपी ईस्ट सुलोचना गजराज मौके पर पहुंची।